बिहार में प्लुरल्स की जमानत जब्त ओपनिंग, बिस्फी-बांकीपुर से हारीं पुष्पम प्रिया

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 9:22 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में द प्लुरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी की जमानत जब्त हुई. पुष्पम प्रिया बांकीपुर और बिस्फी दोनों जगह से हारीं.
पुष्पम प्रिया दो सीटों से चुनावी मैदान में हैं.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. देर रात साफ हो जाएगा कि कौना सरकार बनाएगा. वहीं, द प्लुरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया बिस्फी और बांकीपुर सीट से हार गई हैं. कम वोट मिलने के बाद उन्होंने ईवीएम को हैक बताया है. आपको बता दें कि पुष्पम प्रिया चौधरी बांकीपुर और बिस्फी से चुनावी मैदान में थीं.

कम वोट मिलने पर पुष्पम प्रिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, ईवीएक हैक. बिस्फी विधानसभा सीट की मतगणना पूरी हो चुकी है. बिस्फी विधानसभा सीट से पुष्पम प्रिया चौधरी को 1229 वोट मिले. मतगणना में बिस्फी में पुष्पम प्रिया से ज्यादा लोगों ने नोटा को पसंद किया है. बिस्फी विधानसभा सीट पर नोटा 2491 लोगों ने दबाया है. बिस्फी विधानसभा सीट से भाजपा के हरिभूषण ठाकुर 74,702 वोटों के साथ जीते. वहीं राजद के फयाद अहमद 65,610 वोटों के साथ दूसरे पायदान पर रहे.

बिस्फी के अलावा मधुबनी की बांकीपुर विधानसभा सीट से भी पुष्पम प्रिया चुनावी मैदान में थी. बांकीपुर में पुष्पम प्रिया को 3173 वोट मिले. बांकीपुर विधानसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी मैदान में थे. लव सिन्हा 26,481 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. बांकीपुर सीट से बीजेपी के नितिन 53,132 वोटों के साथ जीते.

मधेपुरा सीट पर जाप प्रमुख पप्पू यादव पिछड़े, तीसरे राउंड में भी नहीं बना पाए बढ़त

आपको बता दें बिहार चुनाव में वोटों की गिनती चल रही है. अब तक आए रूझानों में बीजेपी और राजद के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. देर रात तक तक की वोटिंग के बाद नतीजे पूरी तरह से साफ हो जाएंगे. अभी तक हुई वोटों की गिनती में लोजपा एक भी सीट जीत नहीं पाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें