RN सिंह के बेटे डॉ संजीव कुमार हजार वोट से जीते, RJD के दिगम्बर प्रसाद को हराया

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 1:29 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना लगभग पूरी हो चुकी है. आरएन सिंह के बेटे डॉ संजीव कुमार ने करीब हजार वोटों से जीत हासिल केर ली है इन्होने ने कुल 77226 वोट मिले है.
परबत्ता विधानसभा सीट पर राजद और जदयू के बीच कड़ी की टक्कर

आज पुरे बिहार की नजरे विधानसभा चुनाव के परिणाम पर टिकी हुई है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना आज सुबह 8 बजे से ही शुरू हो गई थी. इस बार जहाँ एग्जिट पोल में महागठबन्धन की सर्कार बनती हुई दिख रही थी वही अब चुनावी नतीजों के आ रहे रुझान बीजेपी के पाले में जा रही है. लेकिन एग्जिट पोल के रुझान की तरह ही राजेडी परबत्ता विधानसभा में मतगणना के पहले राउंड से ही बढ़त बनाई हुई है. इस सीट पर राष्ट्रिय जन विकास पार्टी के आरएन सिंह के बेटे संजीव कुमार भी लड़ रहे है जो बेहद पीछे चल रहे है.

आपको बता दे कि इस विधानसभा सीट पर राजद से दिगम्बर प्रसाद तिवारी और एनडीए की तरफ जेडीयू के डॉ संजीव कुमार को चुनाव मैदान में उतारा गया था और इन दोनों के बीच ही कड़ी टक्कर को देखने को मील रही रही है.दिगम्बर प्रसाद ने 76275 वोट पाए और इनको हराकर डॉ संजीव कुमार ने 77226 वोट हास्दिल किए है. इस सीट पर 3 नवम्बर को दूसरे चरण के मतदान के दौरान वोटिंग हुई थी. इस सीट पर 57.92% तक मतदान हुआ था जो की 2015 में हुए चुनाव से 2% कम रहा.

बिहार का पूरा रिजल्ट शाम तक आएगा, अभी 25 परसेंट वोट गिनती: चुनाव आयोग

2015 में इस की पर जदयू के रामानंद प्रसाद सिंह ने भाजपा के उमीदवार को हराकर भरी मतो की अंतर् से जीत हासिल किया था. इस सीट पर फिर से जदयू ने अपना कब्जा जमा लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें