बिहार चुनाव परिणाम : शिवहर सीट से आरजेडी के चेतन आंनद ने शानदार जीत दर्ज की

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 11:13 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में बाहुबली नेता आनंद मोहन के बेटे चेतन आंनद ने 36461 वोटों से शानदार जीत हासिल की हैं.
बाहुवली नेता आंनद मोहन और आरजेडी प्रत्याशी चेतन आंनद

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतगणना का काम लगातार जारी है. बिहार के शिवहर विधानसभा सीट से आरजेडी के चेतन आंनद शानदार जीत हासिल की हैं. चेतन आंनद ने जेडीयू से दो बार से विधायक रहें सर्फुद्दीन एक आसान मुकाबले में हरा दिया हैं. शाम 7 बजे तक चेतन आंनद लगभग 30 हजार वोटों से आगे चल रहे थें. जिससे यह निश्चित हो गया था कि शिवहर विधानसभा सीट आरजेडी के पक्ष में जा रही हैं.

चुनाव आयोग के अनुसार शाम 7 बजे तक की मतगणना में आरजेडी के चेतन आंनद को कुल 60761 वोट, जेडीयू के सर्फुद्दीन को 31113 वोट मिले हैं. जबकि लोक जनशकित पार्टी के विजय कुमार पांडेय 16868 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. शाम 7 बजे तक की मतगणना के अनुसार एनडीए की बढ़त 122 हो गयी हैं. वहीं आरजेडी 113 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है.

बिहार चुनाव : हसनपुर सीट से तेज प्रताप यादव 14 हजार से ज्यादा वोटों से आगे

 

अगर पार्टियों की बात करें तो शाम 7 बजे तक आरजेडी बीजेपी से आगे निकल गयी है. आरजेडी 76 और बीजेपी 72 पर आगे नजर आ रही हैं. अगर जेडीयू की बात की जायें तो वह 41 सीटों पर आगे दिख रही हैं. कांग्रेस केबल 20 सीटों पर ही सिमटती नजर आ रही हैं.

बिहार चुनाव 2020: राघोपुर सीट से तेजस्वी यादव को बढ़त, 7 हजार वोटों से आगे

 

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना जारी है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास का कहना है कि मतगणना का काम देर रात तक जारी रह सकता है. एचआर श्रीनिवास के अनुसार कोरोना को देखते हुए इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में पिछले चुनाव की तुलना में 45 फीसदी बूथ ज्यादा हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें