RLSP उपेंद्र कुशवाहा का BSP के बाद ओवैसी से गठबंधन, शामिल होंगे AIMIM नेता

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 03:20 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा बीएसपी के बाद अब ओवैसी से गठबंधन कर सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन से नाता तोड़कर बसपा और ओवैसी के साथ चुनावी रण में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. 
RLSP उपेंद्र कुशवाहा का BSP के बाद ओवैसी से गठबंधन, शामिल होंगे AIMIM नेता

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा अब असद्ददुदीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के साथ आ सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा इसको लेकर जल्द बड़ा ऐलान कर सकते हैं. रालोसपा बसपा के बाद अब औवेसी के साथ हाथ मिला सकती है. मिली जानकारी के अनुसार ओवैसी ने बीएसपी और रालोसपा के गठबंधन में जाने के संकेत दिए हैं.

पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के पुत्र और बीजेपी के जमुई पूर्व विधायक अजय प्रताप सिंह भी रालोसपा में शामिल हो गए हैं. मंगलवार को उपेंद्र कुशवाहा ने सदस्यता दिलाई. इसके बाद माना जा रहा है कि बिहार चुनाव के लिए खड़ा तीसरा मोर्चा मजबूत हो रहा है. बता दें कि आज रालोसपा की महासचिव सीमा कुशवाहा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और इससे पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने आरजेडी का हाथ थाम लिया था. 

बिहार चुनाव: हम ने सभी सात सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, इमामगंज से मांझी

गौरतलब है कि रालोसपा प्रमुख उपेंद्र ने चुनाव की घोषणा होने के बाद बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी भी हमला बोलते हुए कहा था कि 15 साल पहले की सरकार हो या उससे पहले की दोनों ही एक सिक्के के पहलू हैं. कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह एक फेल विद्यार्थी से कंपटीशन में लगे हैं. 

बिहार विधान परिषद के लिए अंतिम दिन 71 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन, 22 अक्टूबर को वोटिंग

बसपा प्रमुख मायावती ने बिहार चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के साथ आने वाली बात पर कहा था कि हमारी पार्टी ने गरीबों के हित के लिए बिहार में रालोसपा के साथ गठबंधन किया है. मायावती ने कहा था कि जनता को सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय से जुड़े सुखद एतिहासिक बदलाव की जरूरत है. बसपा सुप्रीमों ने कहा था कि अगर गठबंधन की सरकार बनती है तो उपेंद्र मुख्यमंत्री होंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें