दिल्ली में नहीं सेट हुई बिहार NDA की सीट, पटना राउंड से पासवान की LJP मानेगी ?

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Oct 2020, 12:03 AM IST
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 1 अक्टूबर यानी गुरुवार से नामांकन शुरू हो रहा है लेकिन ना तो सत्तारूढ़ एनडीए और ना ही विपक्षी महागठबंधन में सीटों का हिसाब फाइनल हुआ है. दिल्ली में बीजेपी नेताओं की मीटिंग में भी रास्ता नहीं निकला क्योंकि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान अभी तक तने हुए हैं.
 चिराग पासवान, रामविलास पासवान, अमित शाह और नीतीश कुमार (बाएं से)

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान वाली सीटों पर 1 अक्टूबर से नामांकन शुरू हो रहा है लेकिन जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की अगुवाई वाले सत्तारूढ़ एनडीए में सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. दिल्ली में बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार चुनाव पर पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई थी लेकिन उसमें भी कोई रास्ता नहीं निकला क्योंकि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान थोड़ा अड़े हैं. 

चिराग पासवान ने बुधवार को भी कहा कि उनके लिए पार्टी मां है और कोई उसे दबाए या छोटा करे तो ये संभव नहीं है. नड्डा ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत बिहार चुनाव से जुड़े नेताओं को वापस पटना भेज दिया है जो दोबारा सहयोगी दलों यानी जेडीयू, एलजेपी, जीतनराम मांझी की हम वगैरह से बात करके फिर शनिवार या रविवार को दिल्ली आएंगे. नड्डा के साथ मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, बिहार के प्रभारी महासचिव भूपेंद्र यादव, बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, सुशील मोदी, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, मंगल पांडेय और नंद किशोर यादव शामिल थे.

बिहार चुनाव: चिराग बोले- पार्टी मां है, कोई दबाए या छोटा करे तो नहीं चलेगा

अब तक की चर्चा में एलजेपी को 27 विधानसभा और 2 विधान परिषद सीट देने की बात चल रही है लेकिन उससे बात बनती दिख नहीं रही. बिहार में एनडीए के अंदर टिकट को लेकर दो खेमा बना हुआ है. एलजेपी बीजेपी के साथ है जबकि जीतनराम मांझी की हम जेडीयू के साथ. बीजेपी और जेडीयू के बीच बातचीत भी इसी लाइन पर चल रही है कि मांझी की सीट जेडीयू अपने कोटे में देखे तो जेडीयू एलजेपी की सीट बीजेपी के खाते में डाल रही है. नीतीश की चाहत है कि जेडीयू की सीट गठबंधन में किसी भी पार्टी से भले ही एक लेकिन ज्यादा हो. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें