बिहार में इस ऐप से भर सकते हैं अपना बिजली का बिल, मिलेगी बंपर छूट

Smart News Team, Last updated: 08/05/2021 08:34 PM IST
  • सुविधा एप को प्ले स्टोर की मदद से अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते हैं. उसके बाद उपभोक्ता इस एप को खोलेंगे तो उसमें 'उपभोक्ता अपना बिजली बिल स्वयं बनाएं' का ऑप्शन आएगा. उसपर क्लिक करना है. जिसके बाद उपभोक्ता संख्या और मीटर रीडिंग मांगा जाएगा. बिजली उपभोक्ताओं अपना मीटर का रीडिंग डालेंगे. वह रीडिंग 45 दिन का हो. जिसके बाद बिल तैयार होकर मिल जाएगा.
सुविधा एप से बिल जमा करने पर ढाई फीसदी बिल की राशि में छूट भी मिलेगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- कोरोना संक्रमण के बीच अच्छी खबर है. यदि आपके के घरों का मीटर रीडिंग नहीं हो रहा हो तो सुविधा एप आपकी पूरी मदद करेगा. इस एप पर आप अपना बिल घर बैठे खुद तैयार कर सकेंगे और इसपर जमा भी कर सकेंगे. यह ऑनलाइन सुविधा है. इसका फायदा यह है कि उपभोक्ताओं को ढाई फीसदी बिल की राशि में छूट भी मिलेगी. बिजली कंपनी का यह स्थाई एप है. जिसमें बिजली से संबंधित डेटा लोड किया गया है.

आप इस एप को प्ले स्टोर की मदद से अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते हैं. उसके बाद उपभोक्ता इस एप को खोलेंगे तो उसमें 'उपभोक्ता अपना बिजली बिल स्वयं बनाएं' का ऑप्शन आएगा. उसपर क्लिक करना है. जिसके बाद उपभोक्ता संख्या और मीटर रीडिंग मांगा जाएगा. बिजली उपभोक्ताओं अपना मीटर का रीडिंग डालेंगे. वह रीडिंग 45 दिन का हो. जिसके बाद बिल तैयार होकर मिल जाएगा. इसी एप पर बिल जमा करने की सुविधा है. जिसपर बिल जमा होगा.

बिहार में 9 मई से शुरू होगा 18 साल से ज्यादा वालों का कोरोना वैक्सीनेशन

बताते चलें कि इस एप के जरिए 45 दिन से कम के रीडिंग पर बिजली बिल नहीं बनेगा. बिजली कंपनी अभी 45 दिन के रीडिंग पर बिजली बिल जारी करता है. जल्द ही इससे कम दिन पर भी बिल मिलेगा. उसके लिए तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. बिजली कंपनी कोरोना संक्रमण को देखते हुए उपभोक्ताओं के लिए यह सुविधा बहाल किया है.

SSC Exam 2021: कर्मचारी चयन आयोग ने स्थगित की एसएससी सीजीएल 2020 और सीएचएसएल 2020 टीयर-1 की परीक्षाएं

पेट्रोल डीजल 8 मई का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बदले तेल के दाम

Ramadan 2021:बिहार, झारखंड और MP के 10 बड़े शहरों में 8 मई को रोजा इफ्तार टाइम

पटना हाईकोर्ट ने नीतीश सरकार से पूछा- आखिर कहां गए ऑक्सीजन सिलेंडर?

मदर्स डे पर करें अपनी मां के लिए कुछ ऐसा खास, जानिए कब है यह खूबसूरत दिन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें