बिहार के इंजीनियर के घर रेड: 4 घंटे में 60 लाख कैश, 1 करोड़ पोस्ट ऑफिस इन्वेस्टमेंट मिले

Anurag Gupta1, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 3:11 PM IST
  • पटना के ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार सिंह के घर दबिश. 4 घंटे के अंदर ही 60 लाख रुपए से अधिक कैश और करीब 1 करोड़ से रुपए पोस्ट ऑफिस में इन्वेस्ट करने के सबूत मिले हैं. ज्वेलरी और जमीन की वैल्यू के लिए भी वैल्यूवर को बुलाया गया है. कैश की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है.
बिहार में इंजीनियर के घर कैश बरामद (फाइल फोटो)

पटना. बिहार में घूसखोर सरकारी अफसर, अधिकारी व पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है. आर्थिक अपराध इकाई (EOU), स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SUV) और निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम लगातार भ्रष्टाचारियों के ऊपर  कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार सिंह के घर रेड मारी. छापे में काफी दस्तावेज व कैश बरामद हुआ है.

डीएसपी की अगुवाई में सुबह 8 बजे इंद्रपुरी के रहने वाले अजय कुमार के घर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान चार घंटे में 60 लाख रुपए से अधिक कैश बरामद किया गया और करीब 1 करोड़ से रुपए पोस्ट ऑफिस में इन्वेस्ट करने के सबूत मिले हैं. लाखों की रूपए की ज्वेलरी, अलग-अलग जगहों पर लाखों की जमीनों के दस्तावेज के कागज मिले हैं. कई बैंक अकाउंट के पासबुक अब तक बरामद किये जा चुके हैं. जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

नवविवाहिता दुल्हन के बेडरूम में शराब के नाम पर छापेमारी, ये देख दूल्हे की मां बेहोश

कैश गिनने के लिए मशीन मगांई गई:

घर में छापे दौरान मिले कैश की गिनती के लिए मशीन मगांई गई है. ज्वेलरी और जमीन की वैल्यू के लिए भी वैल्यूवर को बुलाया गया है. पोस्ट ऑफिस में किए गए इंवेस्टमेंट की डिटेल्स भी खंगाली जा रही है. छापे की कार्रवाई आगे के कई घंटों तक चली इस दौरान सभी दस्तावेजों को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा गया. बता दें लंबे समय से एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार सिंह ग्रामीण कार्य विभाग में मसौढ़ी में तैनात थे.

ठेकेदार के साथ मिलकर होता था खेल:

लंबे समय से ठेकेदार के साथ मिलकर गड़बड़ी करने की बात सामने आ रही थी. जिसके बाद छापेमारी की गई तो कैश व दस्तावेज बरामद हुए. इस मामले में पटना स्थित निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में इसकी शिकायत भी मिली थी. इसके बाद निगरानी के अफसरों ने जांच कर इंटरनली सबूत जुटाए और कार्रवाई की. अभी जांच की जा रही है और भी लोगों पर गाज गिर सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें