EOU की छापेमारी में बड़ा खुलासा, बिहार पुलिस का सिपाही निकला करोड़पति

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 8:49 AM IST
  • बिहार में बिहार पुलिस की आर्थिक अनुसंधान इकाई (EOU) को छापेमारी में एक बड़ी सफलता मिली है. आर्थिक अनुसंधान इकाई टीम ने बिहार पुलिस के एक सिपाही के यहां छापेमारी की. इस छापेमारी में टीम को इस सिपाही के यहां से करोड़ों की संपत्ति मिली है.
बिहार पुलिस का सिपाही निकला करोड़पति

पटना. बिहार पुलिस की आर्थिक अनुसंधान इकाई को काफी दिन से बिहार पुलिस के एक सिपाही नरेंद्र कुमार धीरज के पास करोड़ों की अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर टीम ने एक्शन लेते हुए पटना जिला पुलिस बल के नरेंद्र कुमार धीरज के 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. आर्थिक अनुसंधान इकाई की टीम ने छापेमारी में इस बिहार पुलिस के इस सिपाही के पास से करोड़ों की संपत्ति होने का खुलासा किया. टीम को मिले दस्तावेज और जानकारी के अनुसार नरेंद्र कुमार धीरज ने पटना समेत दूसरे जिलों में अपने रिश्तेदारों के नाम पर कई मकान और दुकान बनवा रखे थे. वहीं पटना में धीरज ने एक आलीशान मकान महावीर कॉलोनी में अपने नाम से खरीद रखा है. ईओयू की टीम को जब धीरज के खिलाफ शिकायत मिली थी तो उसके खिलाफ आर्थिक अपराध थाना में एफआईआर दर्ज किया गया था.

आर्थिक अनुसंधान इकाई द्वारा की गई छापेमारी में एक बड़ा खुलासा ये हुआ है कि बिहार पुलिस का यह सिपाही ज्यादातर संपत्ति अपने परिवार और रिश्तेदारों के नाम पर ही खरीदता था. क्योंकि ऐसा करने से उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा और न ही आय से अधिक संपत्ति में उसका नाम आएगा. हालांकी टीम ने बताया कि धीरज ने अपने भाई अशोक कुमार के नाम से अरवल में एक मकान खरीद रखा है. इसके साथ ही अपने दूसरे भाई सुरेंद्र सिंह के नाम से भी आरा के कृष्णानगर इलाके में एक चार मंजिला और एक पांच मंजिला मकान लिया है.

आय से अधिक संपत्ति मामले में IPS राकेश कुमार दुबे के ठिकानों पर EOU की छापेमारी

इस बिहार पुलिस के सिपाही के नाम इतने मकान हैं कि अपने एक और भाई विजेंद्र कुमार विमल के नाम से आरा शहर में ही एक और पांच मंजिला मकान भी ले रखा है. इसके साथ ही आरा में एक और मकान अपने भाई श्याम बिहार सिंह के नाम से है. वहीं मकानों के अलावा कुछ दुकानों का भी यह मालिक है जो इसके भतीजे धर्मेंद्र कुमार के नाम से आरा के अनाइठ में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें