पटना

पटना: गर्मी के मौसम में बिजली हुई गुल तो नपेंगे कार्यपालक अभियंता

Smart News Team, Last updated: 13/06/2020 08:38 PM IST
  • राजधानी पटना में गर्मी के मौसम में अगर बिजली गुल हुई और ठीक करने में ज्यादा समय लगा तो उसका नुकसान कार्यपालक अभियंताओं को उठाना पड़ेगा।
राजधानी पटना में गर्मी के मौसम में अगर बिजली गुल हुई तो इंजीनियरों पर होगी कार्रवाई

पटना. गर्मी के मौसम में राजधानी में अगर बिजली खराब हुई और ठीक करने में ज्यादा समय लगा तो उसका नुकसान कार्यपालक अभियंताओं को उठाना पड़ सकता है। कंपनी ने राज्यभर के बिजली इंजीनियरों को राजधानी के शहरी क्षेत्र पेसू में दो कार्यपालक अभियंताओं का तबादला कर दो टूक सख्त मैसेज दिया है। कंपनी का कहना है गर्मी में उपभोक्ताओं को किसी भी हाल में बिजली की आपूर्ति से वंचित न रखा जाए।

दरअसल, राजधानी में गर्मी के मौसम में फ्यूज कॉल का उड़ना, गली मोहल्लों के तार का टूटना, ट्रांसफॉर्मर की खराबी से लेकर अन्य तकनीकी खराबी सामने आ रही हैं। इस वजह से उपभोक्ताओं को बिजली के संकट से जूझना पड़ रहा है। राजधानी के दर्जनों मोहल्ले के लोग बिजली की लुकाछिपी से परेशान हैं। शुक्रवार की रात भी बिड़ला कॉलोनी, एनएमसी का इलाका, कदमकुआं, कंकड़बाग के कई मोहल्ले में बिजली आती-जाती रही।

जब लोगों से शिकायत मिली तो सीएमडी प्रत्यय अमृत ने खुद बिजली व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान पाया कि पटना शहर के दो इलाके में ढाई सौ से अधिक फ्यूज कॉल की परेशानी को ठीक करने में इंजीनियरों ने ज्यादा समय लगाया। कंपनी ने इसे इंजीनियरों की लापरवाही मानते हुए दो कार्यपालक अभियंता का तबादला कर कंपनी ने चेतावनी दी है कि उपभोक्ताओं की सेवा में लापरवाही हुई तो कोई किसी भी पद पर रहे, उन सभी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें