JCB की खुदाई देखना पड़ा महंगा: मिट्टी के मलबे में दबकर 15 वर्षीय बालक की मौत

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 2:13 PM IST
  • आरा में रविवार की देर शाम 15 वर्षीय बालक की मिट्टी की ढाय में दबने से मौत हो गई. घटना आरा जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मोहनिया नेशनल हाईवे के पास इसाढ़ी बाजार के पर हुई. पुल निर्माण के लिए JCB से गड्ढा खोदा जा रहा था. बालक वहां खड़ा होकर मिट्‌टी की खुदाई देख रहा था. अचानक किनारे में जमा मिट्टी का मलबा भरभराकर गिरने लगा. उसी मलबे से दबकर उसकी मौत हो गई.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. आरा में रविवार की देर शाम एक किशोर की मिट्टी की ढाय में दबने से मौत हो गई. घटना आरा जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मोहनिया नेशनल हाईवे के पास इसाढ़ी बाजार के पर हुई. इस घटना मृतक किशोर के परिवार में कोहराम मच गय. मोहनिया नेशनल हाईवे के पास पुल निर्माण के लिए JCB से गड्ढा खोदा जा रहा था. बालक वहां खड़ा होकर मिट्‌टी की खुदाई देख रहा था. वही मिट्टी खोदते से समय अचानक किनारे में जमा मिट्टी का मलबा भरभराकर गिरने लगा. उसी मलबे से दबकर उसकी मौत हो गई. घटना के बाद गड्‌ढा खोद रहा जेसीबी चालक JCB छोड़ कर भाग गया. 

चीख-पुकार सुनकर परिजन ग्रामीण मौके पर पहुंच गए जल्द मिट्टी को हटाकर बालक को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए. आक्रोशित स्थानीय लोगों ने जेसीबी से मिट्टी काट रहे जेसीबी ड्राइवर की गिरफ्तारी की मांग की है. साथ ही उचित मुआवजे की मांग के लिए बालक की शव को सड़क के बीच रख सड़क जाम कर दियाय. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने आगजनी भी की. वहीं सड़क जाम होने के वजह से वाहनों की लंबी कतार लग गई. इस घटना की सूचना मिलते ही जगदीशपुर थानाध्यक्ष संजीव कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने लोगों को शांत कराया और जाम  को हटवाया.

सरकारी आवास के छत का प्लास्टर गिरने से बेटा घायल, RJD विधायक आग बबूला

मृतक बालक की पहचान जगदीशपुर थाना क्षेत्र के विमवां के मठिया गांव के रहने वाले प्रभुनाथ यादव के पुत्र सोनू कुमार (15) के रूप में हुई. लोगों का कहना है कि मृतक सोनू अपने मां-बाप का इकलौता चिराग था. घटना के बाद मृत बालक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के  इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार की देर शाम को पुल निर्माण के लिए  JCB मशीन से मिट्टी की कटाई की जा रही थी.इस दौरान सोनू कुमार वहां खड़ा हो कर देख रहा था.वही मिट्टी खोदते से समय अचानक किनारे में जमा मिट्टी का मलबा भरभराकर उस पर गिर गया. इससे वह मिट्टी के मलबे के नीचे दब गया. हालांकि चीख-पुकार सुनकर परिजन ग्रामीण मौके पर पहुंच गए जल्द मिट्टी को हटाकर बालक को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें