CSBC: बिहार फायरमैन भर्ती का Admit card इस दिन होगा जारी, जानें परीक्षा की तिथि

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 10:37 PM IST
  • CSBC Bihar Fireman Admit Card: बिहार फायरमैन भर्ती की परीक्षा का एडमिट कार्ड 15 मार्च को जारी किया जाएगा. वहीं फायरमैन भर्ती की परीक्षा 27 मार्च को आयोजित किया जाएगा.
बिहार फायरमैन भर्ती का Admit card इस दिन होगा जारी, जानें परीक्षा की तिथि

पटना. केंद्रीय चयन परिषद बिहार ने अग्निशमन सेवा में फायरमैन की 2380 भर्ती का एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख की घोषणा कर दी है. जिसके अनुसार फायरमैन के भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड 15 मार्च को जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड को उम्मीदवार csbc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. वहीं फायरमैन भर्ती के परीक्षा का आयोजन 27 मार्च को दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा.

फायरमैन भर्ती के लिए होने वाले लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ एक वैध फोटो, पहचना पत्र प्रस्तुत करना होगा. वहीं अगर  ई-प्रवेश-पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं हैतो ऐसी स्थिति में अभ्यर्थी परीक्षा स्थल पर आवेदन पत्र के समरूप हाल ही में खींची गई दो फोटो वीक्षक के पास जमा करना होगा. वहीं जो अभ्यर्थी किसी कारणवश ई-प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं कर सकें, उन्हें 24 और 25 मार्च को केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के बैक हार्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के निकट), पटना कार्यालय से अपना डुप्लीकेट ई-प्रवेष-पत्र प्राप्त कर सकते हैं.

बिहार में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए जल्द करा लें ये जरूरी काम, वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

बता दें कि बिहार फायरमैन भर्ती पिछले साल फरवरी-मार्च महीने में निकाली गई थी. इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवारों आवेदन मांगा गया था. इस भर्ती की परीक्षा पहले 6 जून 2021 को होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते एग्जाम को टालना पड़ा था. इस भर्ती में 30 फीसदी से कम पाने वाले अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षा से बाहर कर दिया जाएगा. बिहार फायरमैन भर्ती का चयन मेरिट लिस्ट शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर बनेगी. शारीरिक दक्षता परीक्षा दौड़ा, ऊंची कूद, गोला फेंक के रूप में लिया जाएगा. वहीं इनमे प्राप्त अंको के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें