राहुल गांधी को नीतीश के मंत्री संजय झा का जवाब- जलजमाव और बाढ़ में अंतर होता है

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Jun 2021, 9:16 PM IST
  • बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बिहार में बाढ़ पर एक ट्वीट के जवाब में कहा है कि बिहार में फिलहाल बाढ़ नहीं है और राहुल को जलजमाव और बाढ़ का अंतर पता होगा. 
राहुल गांधी को नीतीश के मंत्री संजय झा का जवाब- जलजमाव और बाढ़ में अंतर होता है

पटना. वैसे तो शहरों में जलजमाव भी विकास की निशानी नहीं हैं लेकिन बिहार में नीतीश सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा है कि बिहार में फिलहाल बाढ़ नहीं है, जलजमाव है. मंत्री ने कहा है कि बिहार में सभी नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं लेकिन इससे कोई इनकार नहीं है कि भारी बारिश हुई तो बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं. असल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार के बाढ़ पर ट्वीट कर दिया था जिसके बाद मंत्री संजय झा ने जवाबी ट्वीट में कहा कि राहुल इतने समझदार तो हैं ही कि बाढ़ और जलजमाव में अंतर कर सकें. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि- "बिहार के बाढ़ पीड़ित परिवारों को मेरी संवेदनाएँ. महामारी के समय में ये आपदा एक बड़ी त्रासदी है. मैं कांग्रेस के साथियों से अपील करता हूँ कि राहत कार्य में हाथ बटायें. हमारा हर क़दम जन सहायता के लिए उठे- यही कांग्रेस विचारधारा की असली पहचान है." असल में भारी बारिश और नेपाल से पानी छोड़ने की वजह से सीमावर्ती जिलों बेतिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

लोजपा विवाद: तेजस्वी ने चिराग को दिया महागठबंधन में आने का ऑफर, CM नीतीश को घेरा

राहुल गांधी के ट्वीट पर संजय झा ने हिन्दी में दो और अंग्रेजी में एक ट्वीट करके बताया है कि बिहार में सारी नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं. मंत्री ने माना है कि ज्यादा बारिश हुई तो बाढ़ आ सकता है लेकिन इस समय कोई बाढ़ नहीं है. मंत्री ने ट्वीट में 23 जून को बिहार की नदियों के जलस्तर का सुबह का हिसाब भी बताया है. झा ने राहुल की चुटकी ली है कि या तो आपको सही जानकारी नहीं दी जाती है या हकीकत जानने में आपकी दिलचस्पी नहीं है.

संजय झा ने हिन्दी में लिखा है- "राहुल जी, आपदा की घड़ी में बिहार सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा और राहत पहुंचाने के लिए हमेशा जमीन पर मुस्तैदी के साथ काम करती है. सोशल मीडिया पर हवाबाजी नहीं करती. जमीनी हकीकत यह है कि आज बिहार की कोई भी नदी खतरे के निशान से ऊपर नहीं बह रही. 23 जून की स्थिति संलग्न है. बिहार में बाढ़ से सुरक्षा के लिए जल संसाधन विभाग की टीमें नदियों के जलस्तर और तटबंधों की 24X7 निगरानी कर रही हैं. आपके ट्वीट से स्पष्ट है कि या तो आपको सही स्थिति की जानकारी नहीं दी जाती है, या हकीकत जानने में आपकी दिलचस्पी नहीं है. खैर, आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं."

सुशील मोदी ने तेजस्वी पर कसा तंज, कहा- उनको सरकार के हर काम में गड़बड़ी और भ्रष्टाचार ही दिखता है

संजय झा ने अंग्रेजी ट्वीट में लिखा है- "Dear RahulGandhi ji ~ Looks like you have been wrongly fed about “floods” in Bihar. There is none yet and in wake of heavy rains we’re not ruling it out either. However, you’re intelligent enough to distinguish between water logging & floods. Kindly refrain from confusing the 2."

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें