पटना में जीतन राम का ब्राह्मण भोज, खाने वाले बोले- हमने मांझी को माफ कर दिया

Smart News Team, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 7:10 PM IST
  • ब्राह्मण समाज पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में आए पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने पटना में ब्राह्मणों के लिए भोज का आयोजन किया. यहां पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोगों ने कहा कि उन्होंने मांझी को माफ कर दिया है.
फोटो- ब्राह्मणों के लिए आयोजित भोज में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी

पटना. बिहार में ब्राह्मणों पर विवादित बयान देकर बैकफुट पर आए पूर्व मुख्यमंत्री और हम प्रमुख जीतन राम मांझी ने सोमवार को पटना में ब्राह्मणों के लिए कहे अनुसार भोज का आयोजन किया. मांझी के इस भोज में पहले ही शर्त रखी गई थी कि वही ब्राह्मण सिर्फ आएंगे जिन्होंने कभी मांस, शराब या चोरी-डकैती नहीं की हो. सूत्रों की मानें तो शर्त को देखते हुए उम्मीद से कम लोग मांझी के ब्राह्मण भोज पर पहुंचे और कहा कि जीतन राम मांझी ने जो उनके समाज को गाली दी थी उसके लिए उन्हें माफ कर दिया गया है.

पटना में आयोजित इस भोज में खुद पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने लोगों को अपने हाथ से चूड़ा-दही, तिलकुट और सब्जी परोसी. वहीं भोज में शामिल में ब्राह्मणों ने कहा कि मांझी के बयान पर उन्हें माफ करने के बाद ही भोज में शामिल होने का फैसला किया. ब्राह्मणों ने कहा कि मांझी ने अपने अपशब्दों पर माफी मांग ली थी जिसके बाद हमें कोई गिला शिकवा नहीं रहा.

बिहार: मांझी ने ब्राह्मणों पर दिया विवादित बयान, कहा- पंडित खाएंगे नहीं पैसा दो

हाल ही में जीतन राम मांझी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में मांझी एक कार्यक्रम में ब्राह्मणों को लेकर अपशब्द कहते नजर आए थे. वीडियो के फैलते ही मामला राजनीतिक तूल पकड़ गया. बिहार के एक भाजपा नेता ने तो मांझी की जुबान काटने पर 11 लाख देने का ऐलान भी कर दिया. हालांकि, बीजेपी ने उस नेता को निलंबित कर दिया. दूसरी ओर मामला बढ़ता देख खुद मांझी भी बयान को लेकर बैकफुट पर आ गए और माफी मांगी. इसके बाद मांझी ने ब्राह्मण भोज का ऐलान किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें