तेजस्वी यादव का चट मंगनी पट ब्याह: बचपन की दोस्त से पहले सगाई, फिर शादी

Smart News Team, Last updated: Thu, 9th Dec 2021, 5:59 PM IST
  • सगाई के बाद अब तेजस्वी यादव की राजश्री के साथ शादी की रस्में शुरू हो गई हैं. जयमाल होने के कुछ देर बाद फेरों की रस्म शुरू हुई और दोनों ने एक दूसरे के साथ फेरे लेकर सात जन्म साथ निभाने की कसम खाई.
फोटो- तेजस्वी यादव पत्नी राजश्री के साथ

पटना. दिल्ली में सगाई के तुरंत बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं. तेजस्वी यादव अपनी बचपन की दोस्त राजश्री के साथ विवाह के बंधंन में बंधने जा रहे हैं. शादी काफी ज्यादा प्राइवेट तरीके से की जा रही है. जयमाल की रस्म पूरी होने के बाद तेजस्वी और राजश्री एक दूसरे के साथ फेरे लेकर शादी की रस्मों को पूरा किया. इस दौरान तेजस्वी और उनकी पत्नी का पूरा परिवार मौके पर मौजूद रहा. हालांकि, तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव जाम में फंसे होने की वजह से सगाई और जयमाल की रस्म तक नहीं पहुंच पाए.

तेजस्वी की शादी को लेकर उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने कहा कि काफी लंबे समय बाद परिवार को ऐसा अच्छा माहौल मिला है. नए जोड़े को उनका आशीर्वाद है. वहीं तेजस्वी की दुल्हन का नाम लेने से बचते हुए जेठ तेज प्रताप यादव ने कहा कि वे तेजस्वी के बड़े भाई हैं इसलिए बहू का नाम नहीं लेना चाहिए. तेजप्रताप यादव ने कहा कि तेजस्वी की दुल्हन अच्छे से रहें और सास-ससुर की सेवा करें, बस यही कामना है.

तेजस्वी यादव की सगाई, लालू-राबड़ी परिवार की बहू बनने जा रही दुल्हन की फोटो देखिए

कौन हैं तेजस्वी यादव की दुल्हन

रिपोर्ट्स की मानें तो तेजस्वी यादव अपनी बचपन की दोस्त राजश्री से शादी कर रहे हैं. राजश्री मूलरूप से हरियाणा की रहने वाली हैं जो दिल्ली में परिवार के साथ रहती हैं. तेजस्वी यादव ने राजश्री के साथ दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. सूत्रों की मानें तो तेजस्वी की दुल्हन राजश्री हिंदू नहीं बल्कि ईसाई धर्म से आती हैं. हालांकि, लालू परिवार की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें