चारा घोटाला: लालू के दोषी साबित होने पर तेजस्वी बोले- जनता की अदालत में वे बेकसूर हैं

Swati Gautam, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 7:42 PM IST
  • चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में मंगलवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव दोषी करार दिए गए हैं जिसके बाद उनके छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि यह अंतिम फैसला नहीं है. जनता की अदालत में वे बेकसूर हैं. अब हम ऊपरी अदालतों में जायेंगे वहां से उन्हें जरूर न्याय मिलेगा.
तेजस्वी यादव (file photo)

पटना. चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में मंगलवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव दोषी करार दिए गए हैं. लालू प्रसाद को सजा सुनाए जाने के बाद उनके छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने समर्थकों से फैसले को स्वीकार करने की अपील की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि यह अंतिम फैसला नहीं है. जनता की अदालत में वे बेकसूर हैं. अब वे ऊपरी अदालतों यानी सुप्रीम कोर्ट में जायेंगे वहां से उन्हें जरूर न्याय मिलेगा. तेजस्वी ने मंगलवार को दावा किया कि उनके बीमार पिता को हर समय दोषी ठहराया जा रहा है क्योंकि उन्होंने गरीबों की मदद की थी.

तेजस्वी यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि लालू जी को जनता की अदालत में कभी भी दोषी नहीं पाया गया है. कोर्ट का आदेश सभी को मानना चाहिए, लेकिन यह अंतिम फैसला नहीं है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को पहले छह बार सजा सुनाई जा चुकी है. हमने सभी मामलों के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. ऐसे में सीबीआइ की विशेष कोर्ट का फैसला अंतिम निर्णय नहीं है. तेजस्वी ने उम्मीद जताते हुए कहा कि लालू जी जरूर बरी होंगे. हाई कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट तो है ही.

होटवार जेल से रिम्स भेजे गए लालू प्रसाद यादव, पेईंग वार्ड में भर्ती होंगे RJD चीफ

21 फरवरी को होगा फैसला

बता दें कि रांची के डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ के चारा और पशुपालन घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा लालू प्रसाद यादव दोषी करार दिए गए हैं. लालू प्रसाद पर कोर्ट 21 फरवरी को फैसला सुनाएगी. इसी दिन सीबीआइ की विशेष कोर्ट उनकी सजा का ऐलान करेगी. इससे पहले लालू प्रसाद. चाईबासा, देवघर और दुमका मामले में दोषी करार दिए गए हैं. उन्हें सबसे ज्यादा दुमका मामले में सात साल की सजा मिली है. जिसमें आधी सजा काटने के बाद वह जमानत पर बाहर हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें