डिप्टी CM से हटाए गए BJP नेता सुशील मोदी बने विधान परिषद में आचार समिति अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 11:52 AM IST
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को विधान परिषद में आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने सभापति अवधेश नारायण सिंह से भी मुलाकात की.
पदभार ग्रहण करने के बाद अपने कार्यालय कक्ष का निरीक्षण करते सुशील कुमार मोदी

पटना. सुशील कुमार मोदी को उपमुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद एक अहम जिम्मेदारी मिली है. उन्हें विधान परिषद में आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने सभापति अवधेश नारायण सिंह से भी मुलाकात की. इसके साथ-साथ उन्होंने अपने कार्यालय कक्ष का भी निरीक्षण किया. 

विधान परिषद की आचार समिति बहुत महत्वपूर्ण समिति है. यह एक स्थाई समिति है. परिषद से आने वाले सदस्यों की अनुशासन के साथ-साथ यह समिति उनके आचरण के लिए भी काम करती है. यदि किसी सदस्य के द्वारा कोई अनुशासनहीनता या आपत्तिजनक आचरण किया जाता है तो उसका मामला इसी समिति के पास पहुंचता है.

सभापति अवधेश नारायण सिंह से मुलाकात करते सुशील कुमार मोदी

नई सरकार के पहले विधानसभा सत्र के लिए जीतन राम मांझी बने प्रोटेम स्पीकर

आपको बता दें कि इससे पहले जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस आचार समिति के अध्यक्ष के अध्यक्ष रहे हैं. इसके अलावा पूर्व शिक्षा मंत्री पी के शाही और विधान परिषद के पूर्व वरिष्ठ सदस्य रामबचन राय भी इस समिति के अध्यक्ष रह चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें