BJP नेता सुशील मोदी बिहार से राज्यसभा पहुंचे, लालू यादव के रिकॉर्ड की बराबरी की

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 06:28 PM IST
  • बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए. सोमवार को राज्यसभा चुनाव में जीत का सर्टिफिकेट पाने के बाद सुशील मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.
सुशील कुमार मोदी राज्यसभा के सदस्य चुने गए.

पटना. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए हैं. पटना में 7 दिसंबर को निर्वाची पदाधिकारी सह प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने सुशील मोदी को जीत का सर्टिफिकेट सौंप दिया गया. पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी विधानसभा, विधान परिषद, और लोकसभा के बाद राज्यसभा सदस्य बनने के साथ बिहार के ऐसे तीसरे नेता बन गए हैं जो देश की संसद और राज्य के विधानमंडल के दोनों सदनों के सदस्य रहे हों. 

बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि बिहार के बाकी दो नेता हैं जो सुशील मोदी से पहले राजनीति में ये खास मुकाम हासिल कर चुके हैं. सुशील मोदी बिहार से बीजेपी के इकलौते नेता हैं जो चारों सदनों में सदस्य होंगे. 

BJP वनवे ट्रैफिक, भाजपा-जेडीयू सरकार में बसती है मेरी आत्मा: सुशील मोदी

सुशील मोदी 1996 से 2004 तक बिहार विधानसभा में पटना जिले से जीतकर पहुंचे और नेता विपक्ष बनकर रहे. 2004 में वो आम चुनाव जीतकर भागलपुर सीट से लोकसभा पहुंचे थे. 2005 में बिहार में डिप्टी सीएम बनने के बाद वो विधान परिषद में चुने गए. सुशील मोदी से पहले लालू यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि भी चारों सदनों में सदस्य रह चुके हैं.

IIT पटना के छात्र को भारतीय कंपनी ने दिया सालाना 43 लाख का पैकेज

लालू यादव 1977 में लोकसभा गए थे. फिर 1980 में विधानसभा, 1990 में विधान परिषद में नेता चुने जाने के बाद वह 2002 में राज्यसभा सदस्य रहे थे. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि 1977 में विधानसभा के सदस्य चुने गए थे और 1995 में राज्यसभा से निर्वाचित हुए थे. 1999 में लोकसभा जाने के बाद 2006 में विधान परिषद के सदस्य बने थे.

FIR पर बोले तेजस्वी यादव- दम है तो अरेस्ट करो, नहीं करोगे तो खुद गिरफ्तारी दूंगा

सुशील मोदी को राज्यसभा चुनाव सर्टिफिकेट देने के मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के साथ कई मंत्री और नेता भी उपस्थित रहे. सीएम नीतीश ने इस मौके पर कहा कि सुशील मोदी ने बिहार की बहुत सेवा की है और उन्हें पूरा भरोसा है कि वह देश की सेवा करेंगे.

बिहार पंचायत चुनाव 2021 की तैयारियां शुरू, उप निर्वाचन अधिकारी नियुक्त

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें