JDU में शामिल हुए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे, CM नीतीश ने दिलाई सदस्यता

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 05:16 PM IST
  • बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय रविवार को जेडीयू में शामिल हो गए. सीएम आवास पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुप्तेश्वर पांडेय को पार्टी की सदस्यता दिलाई.
पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे को पार्टी की सदस्यता दिलाते सीएम नीतीश कुमार

पटना: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत के मामले के बाद से चर्चा में आए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे अपने पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद रविवार को जदयू में शामिल हो गए. शनिवार शाम उन्होंने जदयू कार्यालय में सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. जिसके बाद पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने पार्टी में शामिल होने से इंकार किया था.

गौरतलब है कि इसी सप्ताह डीजीपी के पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी उनका कार्यकाल पांच महीने बाद समाप्त होने वाला था. 31 जनवरी 2019 को उन्हें सूबे का डीजीपी बनाया गया था. राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होनेवाला था.

पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन कल से, 22 अक्टूबर को चुनाव

आपको बता दें कि गुप्तेश्वर पांडे शनिवार को जनता दल युनाइटेड के कार्यालय पहुंचे थे. यहां उन्होने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर लौटते समय उन्होंने पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में कहा था कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. यह पूछे जाने पर कि क्या वह जदयू में शामिल हो रहे हैं, पांडेय ने कहा कि अभी वह किसी भी दल में शामिल नहीं हो रहे हैं. उस दौरान उनका कहना था कि मैं केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देने आया था. डीजीपी के पद पर रहते हुए उन्होंने मुझे खुलकर काम करने का मौका दिया, जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें