रेप में नाकाम होने पर लड़की को जिंदा जलाया, केस दर्ज न करने पर SHO सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: 17/11/2020 04:51 PM IST
  • वैशाली में आरोपियों द्वारा लड़की को अगवा करने और उसे झंडा जलाकर मारने के केस में मंगलवार को एसपी ने एसएचओ को निलंबित कर दिया. एसएचओ पर मृतक किशोरी के परिजनों ने केस दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया था
वैशाली हत्याकांड में एसएचओ निलंबित

बिहार के वैशाली जिले में एक एसएचओ को केस में लापरवाही दिखाने के चलते मंगलवार को निलंबित कर दिया गया. कुछ दिनों पहले चांदपुर पुलिस आउट पोस्ट के तहत आने वाले रसलपुर-हबीब गांव में एक 20 वर्षीय लड़की के द्वारा जबरन यौन सम्बंद बनाने वालों का विरोध किया तो उसे तीन युवकों ने अगवा कर लिया थाय. उस दौरान किशोरी की मौत हो गई थी. मृतक किशोरी के परिवार ने गांव के ही तीन लोगों लोगो पर आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपितों की पहचान सतीश कुमार, विजय कुमार और चंदन कुमार के रूप में किया है.

घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि यह घटना 30 अक्टूबर को हुई थी. जिस समय लड़की घर के बाहर कूड़ा जलाने गई थी. उसी दौरान वहां पर तीनों आरोपी पहुचे और किशोरी को जबरन अगवा कर ले गए एवं उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. जब वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए तो उन आरोपियों ने किशोरी के ऊपर मिट्टी का तेल डाला और उसे जान से मारने की कोशिश की.

पटना: चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया युवक, लोगों ने जमकर पीटा, अरेस्ट

आग से तकरीबन किशोरी 75% जल चुकी लड़की को आनन-फानन में एक निजी अस्पताल में भर्ती कार्य गया. जहां पर उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रेफर कर दिया गया था. जहां पर बुरी तरह से झुलस चुकी लड़की ने सोमवार को दम तोड़ दिया. किशोरी के मौत के बाद से इलाके में विरोध प्रदर्शन हुए.

17 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

मृतक के परिवार का पुलिस पर आरोप

मृतक लड़की के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि एसएचओ से उन्होंने इसकी शिकायत किया था, लेकिन उन्होंने समय पर कार्यवाही नहीं किया जिसके चलते यह घटना हुई. अगर पुलिस सही समय पर कार्यवाही कर देती तो यह घटना नहीं होती. जिसके बाद वैशाली के एसपी मनेश ने एसएचओ को लापरवाही करने के चलते निलंबित कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें