दुर्गा पूजा के लिए बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, मेले और लाउड स्पीकर पर बैन

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 07:15 PM IST
  • दुर्गा पूजा के लिए बिहार सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने फैसला लिया है कि इस साल किसी भी तरह के मेले नहीं लगाए जाएंगे.  
दुर्गा पूजा के लिए बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, मेला और लाउड स्पीकर पर बैन

पटना. दुर्गा पूजा को लेकर बिहार सरकार ने गाइडलाइन जारी की हैं. इस बार सरकार के आदेश हैं कि कहीं भी कोई मेला नहीं लगेगा. किसी भी जगह लाउड स्पीकर का भी इस्तमाल वर्जित होगा. इसके अलावा पंडाल लगाने पर भी बैन है. हालांकि पंडाल के अलावा बाकी जगह खुली रहेंगी. हर साल की तरह इस साल पंडाल का निर्माण किसी विशेष थीम पर नहीं किया जा सकता. पंडाल या मंदिरों से सामूहिक प्रसाद वितरण पर भी रहेगी रोक. 

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए बिहार सरकार के गृह विभाग ने दिशा- निर्देश जारी किए हैं. दुर्गा पूजा हर साल की तरह भवय नहीं मनाई जाएगी. लोगों को अपने घरों में पूजा आयोजन करने की सलाह दी गई है. इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के भी नियमों को पालन करना होगा. 

दहेज के लिए डेढ़ साल नहीं तय की शादी की तारीख, लड़की ने मांगा लाखों का मुआवजा

इस साल कोरोना वायरस के कारण सार्वजनिक आयोजनों पर बैन है. दुर्गा पूजा के लिए मूर्तियों के निर्माण में भी कमी आई है. त्योहारों को लेकर सन्नाटा पसरा हुआ है. कोरोना के कारण इस बार बड़ी प्रतिमाएं नहीं बन रही हैं, परंपरा को निभाते हुए घरों में ही छोटी प्रतिमा बैठाई जाएगी.

अंतिम दर्शन को रखा रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर, PM संग दिग्गज नेता पहुंचे

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें