पटना के किस अस्पताल में है कोविड बेड, अब एक फोन कॉल से करें पता, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: 09/05/2021 12:27 PM IST
  • बिहार सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में बेड की जानकरी के लिए कोविड हेल्पलाइन नंबर जारी किया. साथ ही पटना में कोविड कण्ट्रोल रूम भी शुरू करने जा रही है.
पटना के किस अस्पताल में है कोविड बेड, अब एक फोन कॉल से करें पता, जानें डिटेल

पटना. बिहार में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रही है. जिसके कारण बिहार कोविड संक्रमितों को अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी से जूझना पड़ता है. जिसके कारण कई कोरोना मरीज एक अस्पताल से दूसरे अस्पतालों के चक्कर काटते ही रह जाते है. जिसे देखते हुए बिहार सरकार ने अस्पतालों में बेड की जानकारी के लिए कोविड हेल्थ केयर सेंटर चलाने जा रही है. जहां पर कॉल करके अस्पतालों में बेड खाली होने की जानकारी लिया जा सकता है. जानकारी के अनुसार पटना में 8 कोविड अस्पताल में 872 बेड है. जिसपर केवल 120 मरीज ही भर्ती हुए है. 

पटना में कोविड सेन्टरों पर खाली बेड पर कोरोना मारिजों को भर्ती करने के लिए उनके परिजन वहां ले जा सकते है. वही सभी कोविड सेन्टरों पर डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ, नर्स और ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है. वही पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया है कि इस कोविड सेन्टरों पर हल्के कोरोना लक्षण वाले मरीज भी भर्ती हो सकते है. जिन्हें यहां पर सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. 

बिहार जाने वाली 14 जोड़ी ट्रेनों के परिचालन का रेलवे ने किया विस्तार, यहां देखें लिस्ट

किस कोविड सेंटर पर कितने बेड खाली है और यह कहां पर इसकी सम्पूर्ण जानकारी कोविड कंट्रोल रूम पर कॉल करके लिया जा सकता है. वही कोविड कंट्रोल रूम सभी के लिए 24 घण्टे और 7 दिन चलाए जा रहे है. वही कंट्रोल रूम पर कॉल करने के लिए लोग 0612-2219090, 2219055, 2219080, 2249964, 2247015 इन नम्बर का उपयोग कर सकते है. फिलहाल अभी तक कोई भी कोविड सेंटर फूल नहीं हुए है. सभी अस्पतालों में काफी संख्या में अभी बेड खाली है.

पप्पू यादव का BJP सांसद पर गंभीर आरोप, कहा- एंबुलेंस से हो रहा बालू ढोने का काम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें