मुकेश सहनी ने मोदी सरकार को निषाद आरक्षण पर घेरा, कहा- जरूरत पड़ी तो छोड़ दूंगा मंत्री पद

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 12:55 PM IST
  • बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने मोदी सरकार को निषाद आरक्षण को लेकर घेरा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो वह अपना मंत्री पद छोड़ दूंगा.
 मुकेश सहनी ने मोदी सरकार को निषाद आरक्षण पर घेरा, कहा- जरूरत पड़ी तो छोड़ दूंगा मंत्री पद

पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सरकार में पशु व मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने रविवार को केन्द्र सरकार को आरक्षण के मुद्दे पर घेरा. इतना ही नहीं उन्होने अपने आवास पर अपने दल विकासशील इंसान पार्टी के पदाधिकरियों के साथ बैठक भी किया. इसके बाद मुकेश सहनी ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मिलने राजभवन पहुंचे. जहां पर उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौपा है. इस दौरान उनके पार्टी का कोई भी विधायक उनके साथ नहीं था.

मुकेश सहनी ने केंद्र सरकार को आरक्षण के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि केंद्र सरकार बिहार के निषादों के साथ छल कर रही है. इसके साथ ही सहनी ने कहा कि सिर्फ इसी सरकार ने ही नहीं पिछली सभी सरकारों ने भी निषादों के साथ छल करती आई है. वही उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र को निषादों को एससी का दर्जा देने के लिए जब अनुशंसा को भेजी तब खारिज कर दिया.

उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा का नीतीश कुमार की जेडीयू में विलय, करीब 8 साल बाद एक साथ

मुकेश सहनी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार निषादों को आरक्षण नहीं देना चाहती है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि वह अपने समाज के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो वह बिहार सरकार के मंत्री पद को भी छोड़ देंगे. दरअसल जल्द ही बिहार राज्यपाल कोटे से दर्जनभर विधान परिषद की सीटों पर नियुक्त किया जाना है. वही इस दौरान मुकेश सहनी ने निषादों को आरक्षण देने की मांग की है.

कोरोना में स्कूल बंद तो लड़कियों की छूटी पढ़ाई, एडमिशन दे दीजिए नहीं तो पापा…

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें