पटना के तीन थानों में SHO बदले, बुद्धा कॉलोनी, बिहटा में नया थानेदार

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Jul 2021, 12:39 PM IST
  • पटना में देर रात को एसएसपी ने थानेदारों की पोस्टिंग कर किशोरी सहचरी को महिला थानाध्यक्ष बनाया है. वहीं इंस्पेक्टर निहार भूषण को बुद्धाकॉलोनी का नया थानेदार बनाया है. इसके अलावा बिटहा का नया थानेदार अतुलेश सिंह को बनाया गया है.
डीआईजी मनु महाराज के साथ बुद्धा कॉलोनी के नए थानेदार इंस्पेक्टर निहार भूषण (फाइल फोटो)

पटना. बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार देर रात को थानेदारों की पोस्टिंग की गई है. पटना में किशोरी सहचरी को महिला थानाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं इंस्पेक्टर निहार भूषण बुद्धाकॉलोनी के नए थानेदार तैनात किए गए है. इसके अलावा अतुलेश सिंह को बिहटा का नया थानेदार बनाया गया है. इससे पहले बीते बुधवार को बिहार सरकार ने दो जिलों के एसपी को हटाया था. जिनकी पोस्टिंग पुलिस मुख्यालय में की गई है.  इसके अलावा 5 आईपीएस का भी ट्रांसफर किया गया था. 

जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले माह बिगड़ी कानून व्यवस्था को मजबूत करने और बालू के अवैध खनन को रोकने के लिए राज्य सरकार ने तबादले की कार्रवाई करनी शुरू की है. जिसके लिए प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की लिस्ट भी तैयार की जा चुकी है. बीते बुधवार को राज्य के दो जिले भोजपुर और औरंगाबाद के एसपी को हटाया गया था. भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका को पुलिस मुख्यालय बुलाया गया. बिहार सरकार ने दोनों एसपी को हटाने की अधिसूचना जारी करते हुए मुख्यालय में पोस्टिंग दी है.

नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी बातचीत

बता दें कि बिहार सरकार ने औरंगाबाद का पुलिस अधीक्षक पटना ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा को बनाया है. वहीं पटना मध्य के एसपी विनय तिवारी की पोस्टिंग भोजपर एसपी के रूप में हुई है. इसके अलावा भागलपुर का सिटी एसपी पटना लॉ एंड आर्डर के एएसपी स्वर्ण प्रभाग को बनाया गया है. वहीं दानापुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विनीत कुमार को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बनाया गया है. इसके अलावा पटना सिटी एसपी मध्य के पद पर बाढ़ के एसडीपीओ अंबरीश राहुल को तैनात किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें