बिहार में जल्द 2500 पदों पर बंपर भर्ती, बिना एग्जाम-इंटरव्यू मिलेगी नौकरी

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 6:16 PM IST
  • बिहार में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. नीतीश कुमार सरकार जल्द ही राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के 2500 पदों पर बंपर बहाली करने जा रही है. उम्मीदवारों को बिना परीक्षा या इंटरव्यू के संविदा पर सरकारी नौकरी दी जाएगी. जानिए पूरी डिटेल्स.
बिहार में 2500 से ज्यादा पदों पर भर्ती करने जा रही नीतीश कुमार सरकार (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है. राज्य में विशेष भूमि सर्वेक्षण के लिए एक बार फिर 2500 से ज्यादा पदों पर भर्ती होने जा रही है. नीतीश कुमार सरकार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में रिक्त पड़े पदों को भरने जा रही है. इनमें अमीन, कानूनगो, लिपिक, सहायक बंदोबस्त अधिकारी समेत अन्य पद शामिल हैं. खास बात ये है कि अभ्यर्थियों को बिना परीक्षा और इंटरव्यू के संविदा पर नौकरी दी जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार सरकार सभी जिलों में भूमि सर्वेक्षण कराने जा रही है. अभी 20 जिलों में लैंड सर्वे चल रहा है, मगर कर्मचारियों की किल्लत के चलते इसमें रुकावट आ रही है. बिहार सरकार ने पूर्व में स्पेशल लैंड सर्वे के लिए 4600 से ज्यादा पदों पर भर्ती की गई थी, मगर उनमें से अधिकतर कर्मचारी छोड़कर चले गए.

BPSC ने निकाली वेस्ट मैनेजमेंट अफसर की बंपर भर्ती, 17 जनवरी से करें ऑनलाइन आवेदन

अभी 2500 से ज्यादा पद खाली पड़े हैं. बिहार लोक सेवा आयोग रिक्त पदों पर फिर से भर्ती करने जा रहा है. भर्ती की प्रक्रिया इसी साल पूरी की जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. 

इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई एग्जाम या इंटरव्यू नहीं देना होगा. उनके एकेडमिक मार्क्स को चयन का आधार बनाया जाएगा. रिक्त पदों पर भर्ती होने के बाद सरकार राज्य के बाकी जिलों में भूमि सर्वेक्षण की प्रक्रिया शुरू कर देगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें