बिहार में 10 हजार पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द नीतीश सरकार निकालेगी वैकेंसी

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Aug 2021, 12:12 PM IST
  • बिहार में जल्द ही 10 हजार से अधिक सरकारी पदों के लिए भर्तियां निकाली जाएंगी. बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में 4353 राजस्व कर्मचारियों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी. साथ ही 1768 पदों पर अंचल अमीन और 3883 पदों पर डाटा ऑपरेटरों को बहाल किया जाएगा.
बिहार में दस हजार सरकारी पदों पर निकली बंपर भर्तियां (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. सरकारी नौकरी की तैयारी करने में जुटे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है. बिहार में दस हजार से अधिक सरकारी पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली जाएंगी. राज्य में 4353 राजस्व कर्मचारियों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी. इसके साथ ही 1768 पदों पर अंचल अमीन और 3883 पदों पर डाटा ऑपरेटरों को बहाल किया जाएगा. इस संबंध में बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने जानकारी दी.

शनिवार को मंत्री राम सूरत राय ने अररिया सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि बिहार में जल्द ही दस हजार से अधिक सरकारी पदों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि सीमांचल में भू माफिया सक्रिय है. सीमांचल में भूमाफिया और सरकारी कर्मचारियों की मिली भगत से जमीन पर कब्जा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में अधिकारियों और भूमाफियाओं के गठजोड़ को ध्वस्त किया जाएगा.

अंचल अमीन और डाटा ऑपरेटर के लिए बिहार सरकार निकालेगी वैकेंसी, फुल डिटेल्स

मंत्री राम सूरत राय ने कहा कि सीमांचल में भूमाफिया मंदिर, मठ और गरीबों की जमीन को सिंडिकेट बनाकर खरीद-बिक्री का काम करते है और ऐसा करके जमीन पर कब्जा जमा लेते है. लेकिन अब ऐसा होने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन का जमाबंदी भी बना लिया गया है. इस संबंध में जांच करके दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें