बिहार और केंद्र सरकार बचाएंगी जिंदगी, सड़क दुर्घटना में होने पर मिलेगा फ्री इलाज

Smart News Team, Last updated: Thu, 21st Jan 2021, 11:47 AM IST
  • दुर्घटना में घायलों के जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार नि:शुल्क इलाज (कैशलैस ट्रीटमेंट) करेगी. जिससे इसके लिए बिहार सरकार केंद्र के निर्देश पर रोड सेफ्टी फंड बनाएगी. दिल्ली में बुधवार को हुए राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया.
सड़क हादसे में घायल लोगों को मिलेगा कैशलेस ट्रीटमेंट.

पटना. आए दिन बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों को कम करने के लिए केंद्र सरकार और बिहार सरकार ने ने बड़ा निर्णय लिया है. इस मुद्दे पर बिहार सरकार और केन्द्र सरकार ने एक सराहनीय कदम उठाया है. दुर्घटना में घायलों के जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार नि:शुल्क इलाज (कैशलैस ट्रीटमेंट) करेगी. जिससे इसके लिए बिहार सरकार केंद्र के निर्देश पर रोड सेफ्टी फंड बनाएगी. दिल्ली में बुधवार को हुए राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

केंद्रीय सड़क और राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह, सड़क मंत्रालय के सचिव गिरिधर अरमान मौजूद रहे. बिहार से इस बैठक में परिवहन विभाग के मंत्री शीला कुमारी और ओएसडी आजीव वत्स शामिल हुए.  

मैट्रिक पेपर एडमिट कार्ड के फोटो में गलती तो आधार कार्ड से हो प्रवेश: BSEB

दो सत्र में हुए इस बैठक के पहले सत्र में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद तो दूसरे सत्र में राष्ट्रीय विकास पर बैठक हुई. दोनों बैठकों में सड़क दुर्घटना और इसमें होने वाली मौतों को कम करने के लिए बिहार की ओर से केंद्र सरकार को आवश्यक सुझाव दिए गए.  

नीतीश कैबिनेट का विस्तार जल्द, मुख्यमंत्री को छोड़ कुल 35 मंत्री बनने की संभावना

आमतौर पर सड़क दुर्घटना में घायलों के इलाज में देरी या संसाधनों की कमी जैसे इलाज खर्च, सही इलाज, तत्काल इलाज के वजह से बहुत से घायलों को बचाया नहीं जा सकता था. लेकिन अब केंद्र और बिहार राज्य सरकार की पहल से सड़क दुर्घटना के कारण अकस्मात मौतों पर लगाम लगेगा. जिससे खासकर बहुत से गरीब परिवारों को राहत मिलेगा. और उनके परिवार के सदस्य उचित इलाज के अभाव में दम नहीं तोड़ेंगे. 

बिहार पंचायत चुनाव 2021 की तैयारी, एक फरवरी तक मतदाता सूची में होगा संशोधन 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें