बिहार में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाएं, मुफ्त में TV, फ्रिज, मिक्सर समेत ढेरों ईनाम पाएं

Nawab Ali, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 12:28 PM IST
  • बिहार में स्वास्थ्य विभाग ने पुरस्कार योजना शुरू की है जिसमें कोरोना की दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों को लकी ड्रा के जरिये ईनाम दिया जायेगा.
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय. फाइल फोटो

पटना. देशभर में कोविड टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जो कोविड टीका लगवाने से कतरा रहे हैं. बिहार की नीतीश कुमार सरकार अब कोविड टीका लगवाने वालों के लिए शानदार योजना लेकर आई है. अगर आप कोविड टीका लगवाते हैं तो आप साप्ताहिक लकी ड्रा के तहत विजेता को टीवी, फ्रिज, मिक्सर, ग्राइंडर, कूकिंग गैस, सिलिंग फैन, कंबल समेत कई आकर्षक ईनाम जीत सकता है. बिहार सरकार ने इस ईनाम योजना को 21 नवंबर से 31 दिसंबर तक जारी रखने का फैसला लिया है. 

विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लेना आवश्यक है और कोरोना से लड़ाई में शत-प्रतिशत टीकाकरण भी जरुरी है. ऐसे में अगर लोग आनाकानी करते हैं तो भविष्य में काफी खतरा हो सकता है. बिहार में प्रखंड स्तर पर 2670 लोगों को लाभार्थी को बंपर पुरस्कार दिया जायेगा. इसके अलावा 26700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार मिलेगा. बिहार में स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार तक 80 हजार टीके की दूसरी डोज लगनी बाकि हैं. जिसके लिए सरकार ने हर घर दस्तक अभियान शुरू किया हुआ है.

बिहार में सुशासन बाबू नीतीश की सरकार के 15 साल पूरे, जानें उनके पंद्रह बड़े फैसले

बिहार स्वास्थ्य विभाग के मंत्री मंगल पांडेय का कहना है कि कोरोना टीके की दूसरी डोज लेने जरुरी है ऐसे में लोगों को दूसरी डोज लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. सरकार द्वारा कोरोना की दूसरी डोज लेने पर लोगों को ईनाम दिया जायेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें