कोरोना ओमिक्रॉन से टूटी पटना प्रशासन की नींद, 8 लाख बे-टीका, मंगलवार से महाअभियान

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 7:38 PM IST
  • Coronavirus New Variant Omicron: कोरोना वायरस के नया वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर बिहार स्वास्थ्य विभाग ने बैठक किया. इस बैठक में विभाग की तरफ से मंगलवार से बिहार में टीकाकरण का महाअभियान शुरू करने के निर्देश दिया. साथ ही आइसोलेशन सेंटर,ऑक्सीजन पाइप लाइन एवं उत्पादन केंद्र को व्यवस्थित करने का आदेश दिया.
Covid-19 नया वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बैठक, जारी हुआ ये निर्देश

पटना. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को बैठक किया. इस बैठक के दौरान नर वेरिएंट ओमिक्रोन से निपटने के लिए पहले से ही तैयारियां शुरू करने का निर्णय लिया गया. साथ ही मंगलवार से टीकाकरण का महाअभियान शुरू करने का भी निर्देश दिया. जिसले साथ ही बिहार के सभी आइसोलेशन सेंटर को ठीक करने और ऑक्सीजन पाइप लाइन एवं उत्पादन केंद्र को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया है. ताकि कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को फैलने से पहले ही उस पर नियंत्रण किया जा सके.

इतना ही नहीं इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पटना में बगैर टीका के  8 लाख 20 हजार लोगों को 15 दिसंबर तक कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दिया जाए. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि पटना में 7 लाख 50 हजार ऐसे लोग है जिन्हे अभी तक वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगी है. जिसे टीकाकरण अभियान शुरू करके सभी को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा जाए.

नीतीश सख्त, NDA विधानमंडल मीटिंग में मंत्री-MLA का हाथ उठाकर शराबबंदी संकल्प

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दिखाई देने वाले लक्षण के बारे में दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय संचारी रोग संस्थान (एनआईसीडी) बताया कि इसके होने पर कोई विशेष लक्षण नहीं देखे जा रहे है. एनआईसीडी के मुताबिक, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित हुए कुछ लोग एसिम्टोमेटिक थे. वहीं माना जा सकता है कि ओमिक्रोन से संक्रमित व्यक्ति में कोई अलग तरिके से लक्षण नहीं दिखाई दे रहे है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें