सरकारी नौकरी का मौका, बिहार स्वास्थ्य विभाग में 1797 पदों पर इस दिन से भर्तियां

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 3:42 PM IST
बिहार कंबाइंड एंटरेंस कॉन्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने बिहार स्वास्थ्य विभाग के 1797 खाली पड़े सीनियर रेजिडेंट पदों की भर्ती निकाला है. इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को 2250 रुपए शुल्क देना पड़ेगा.
बिहार स्वास्थ्य विभाग के सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए कल से आवेदन शुरू होगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : बिहार स्वास्थ्य विभाग में 1797 खाली पड़े सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए भर्ती निकला है. इन 1797 पदों के लिए दिनांक 7 जून दिन सोमवार से आवेदन स्वीकार किया जाएगा. पदों पर भर्ती की आखिरी तारीख 20 जून निश्चित की गई है. सीनियर रेजिडेंट पदों पर अभ्यर्थी का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. यह भर्ती आयोजन बिहार कंबाइंड एंटरेंस कॉन्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड कराएगा. 1797 सीनियर रेजिडेंट पदों के अधिक जानकारी के लिए बीएसईसीआईबी के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

1797 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र पुरुष सामान्य वर्ग के लिए 37 वर्ष, महिला सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए 40 वर्ष और एससी एसटी वर्ग के लिए 42 वर्ष निर्धारित की गई है. इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता विषय विशेष में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए. अगर इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं मिलते हैं तो न्यूनतम शैक्षिक योग्यता पोस्ट ग्रेजुएशन इन डिप्लोमा होगी.

बिहार में सवा लाख टीचरों की भर्ती का 9 जून से आवेदन शुरू, फुल डिटेल्स

सीनियर रेजिडेंट के 1797 पदों के चालीस फ़ीसदी सीटों पर बिहार राज्य के चिकित्सा महाविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले योग्य डॉक्टरों को भरा जाएगा. वही चालीस फ़ीसदी सीटों पर राज्य के स्वास्थ्य सेवा कैडर के योग्य लोगों को भरा जाएगा. वही बचे हुए बीस फीसदी सीटों पर दूसरे राज्य के मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री हासिल की हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें