बिहार स्वास्थ्य मंत्री ने बताया हेल्पलाइन नंबर, बोले-मिलकर कोरोना से जीतेंगे जंग

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 9:53 PM IST
  • बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शुक्रवार को हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इन नंबरों पर मरीज एवं उनके परिजनों 24 घंटे में कभी भी कॉल करके कोविड-19 के संबंध में शिकायत, सुझाव या परामर्श ले सकते है.
बिहार स्वास्थ्य मंत्री ने बताया हेल्पलाइन नंबर, बोले-मिलकर कोरोना से जीतेंगे जंग

पटना. प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए शुक्रवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए है. उन्होंने लोगों की सहायता के लिए ट्वीटर के माध्यम से इन नंबरों को जारी किया. इन नंबरों पर 24 घंटे में कभी भी कॉल करके कोविड-19 के संबंध में मदद या सलाह मांगी जा सकती है. इसके साथ ही मंत्री ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि हम सब संग मिलकर कोरोना से इस जंग को जीतेंगे.

बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में कोविड पॉजिटिव लोग पाए जा रहे है. गुरुवार को 15 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की पहचान प्रदेश में की गई. जिसमें सबसे ज्यादा मामले राजधानी पटना से सामने आए है. ऐसी स्थिति में राज्य सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है कि कोविड सेंटर में लोगों को सलाह के साथ ही बेहतर इलाज भी मिल सके.

10 मई से दूरदर्शन पर सरकारी स्कूल के बच्चों की होगी क्लास, UNICEF करेगा मदद

शुक्रवार को इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 से संबंधित कोई शिकायत, सुझाव या परामर्श के लिए हेल्पलाइन नंबर 1070 जारी किया गया है. उन्होंने दावा किया है कि ये नंबर 24 घंटे काम करेंगा. राज्य के किसी भी हिस्से से मरीज या उनके परिजन इस नंबर पर कॉल करके मदद मांग सकते है. इसके अलावा उन्होंने जिला स्तर पर बनाए गए हेल्पलाइन नंबर के बारे में भी जानकारी दी है. साथ में उन्होंने यह भी लिखा है कि कोविड-19 की जांच एवं इलाज के लिए जिला स्तर पर उपलब्ध 24x7 मेडिकल हेल्पलाइन के माध्यम से सुविधा का लाभ उठा सकते है.

दो हफ्ते के अंदर सभी शिक्षाकर्मियों के वेतन का हो जाएगा भुगतान- शिक्षा मंत्री

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें