पटना: नाबालिग से रेप का आरोपी DSP निलंबित , जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Jun 2021, 11:05 PM IST
  • नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी सीनियर डीएसपी कमलाकांत प्रसाद को नीतीश कुमार ने सस्पेंड कर दिया है. गया महिला थाने में दर्ज इस रेप मामले की जांच सीआईडी कर रही है.
नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी सीनियर डीएसपी कमलाकांत प्रसाद की गिरफ्तारी तय हो चुकी है

नाबालिग से रेप के आरोपों में फंसे बिहार पुलिस के सीनियर डीएसपी कमलाकांत प्रसाद को सस्पेंड कर दिया गया है. गृह विभाग ने आरोपी डीएसपी के निलंबन का संकल्प जारी कर दिया है. बता दें कि नाबालिग लड़की से रेप के मामले में बीते महीने ही सीनियर डीएसपी कमलाकांत प्रसाद के खिलाफ गया के महिला थाने में FIR दर्ज की गई थी. बताया जा रहा है कि आरोपी डीएसपी को गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

बिहार के विशेष सशस्त्र पुलिस-1 में तैनात सीनियर डीएसपी कमलाकांत प्रसाद लंबे समय तक केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) मे नियुक्त किया गया था. गया में तैनाती के दौरान सरकारी आवास पर नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में डीएसपी के खिलाफ शहर के महिला थान में 27 मई 2021 को एफआईआर दर्ज की गई थी.

बागी प्रिंस राज को हटाकर चिराग पासवान ने राजू तिवारी को बनाया LJP प्रदेश अध्यक्ष

राज्य सरकार ने आरोपी डीएसपी को तुरंत सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है. बताया जा रहा है कि सस्पेंड होने के बाद आरोपी डीएसपी कमलाकांत प्रसाद पुलिस मुख्यालय में रहेंगे. गृह विभाग द्वारा जारी संकल्प के मुताबिक निलंबन की अवधि में वह सक्षम अधिकारी के आदेश के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ सकते हैं.

नेपाल की मूसलाधार बारिश से उफनाई गंडक नदी, बाढ़ का खतरा बढ़ा

बता दें गया के महिला थाने में दर्ज रेप के मामले की जांच सीआईडी कर रही है. 14 जून को ही कमलाकांत प्रसाद की गिरफ्तारी के लिए एडीजी अनिल किशोर यादव ने आदेश जारी किया था. गिरफ्तारी के लिए पटना और गया के एसएसपी को पत्र लिखकर विशेष टीम बनाने का आदेश दिया था. आरोपी डीएसपी को जल्द इस मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें