पटना: DM ने किया इंटर परीक्षा निरीक्षण, प्रबंधन पर जारी किए सख्त निर्देश

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 11:47 PM IST
  • इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा के दौरान औचक निरीक्षण के लिए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह खुद परीक्षा केंद्रों में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दो परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. डीए बांकीपुर राजकीय बालिका उच्च विद्यालय और मिलर हाई स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान केंद्र पर परीक्षार्थियों के लिए सुविधाएं और उनकी उपस्थिति का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने कोविड प्रॉटोकोल को लेकर तैयारी को भी परखा.
इंटरमीडिएट परीक्षा का निरीक्षण करते डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह.

पटना. बिहार में सोमवार से शुरू हुई इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा के दौरान औचक निरीक्षण के लिए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह खुद परीक्षा केंद्रों में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दो परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. डीए बांकीपुर राजकीय बालिका उच्च विद्यालय और मिलर हाई स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान केंद्र पर परीक्षार्थियों के लिए सुविधाएं और उनकी उपस्थिति का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने कोविड प्रॉटोकोल को लेकर तैयारी को भी परखा. परीक्षा को लेकर मिली जानकारी के अनुसार करीब साढ़े नौ सौ परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है. 

परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की उपस्थिति को लेकर निरीक्षण के दौरान प्रकाश की समुचित व्यवस्था का भी जायजा लिया गया. वहीं दूसरी ओर जानकारी ली कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है या नहीं. साथ ही कोविड को लेकर निर्देश दिये गए हैं कि परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए और हैंड सेनेटाइजर का उपयोग किया जाए. वहीं परीक्षा को लेकर सख्ती दिखाने के निर्देश दिये गए हैं.

बिहार सरकार अच्छा काम कर रही है, समय पर होगा मंत्रिमंडल विस्तार: भूपेंद्र यादव

बता दें कि इस बार की हो रही  इंटर परीक्षा के पहले दिन जिले के 957 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी है. पहली पाली में 456 और दूसरी पाली में 501 परीक्षार्थी अनुपस्थिति थे. वहीं बात करें कुल परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या पर तो प्रथम पाली में कुल 37 हजार 330 परीक्षार्थी उपस्थित हुए. इसके अलावा दूसरी पाली में 23 हजार 840 परीक्षार्थी ऐसे थे जिन्होंने परीक्षा में भाग लिया. 

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 163 परिक्षार्थी निष्काषित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें