बिहार: BJP विधायक श्रेयसी सिंह का शूटिंग चैंपियनशिप में धमाका, जीता दूसरा गोल्ड

Smart News Team, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 8:51 PM IST
  • बिहार के जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में लगातार दूसरा गोल्ड मेडल जीत लिया है. श्रेयसी ने डबल ट्रैप स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक हासिल किया. इससे पहले वह सिंगल ट्रैप में भी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. 
बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीता दूसरा गोल्ड मेडल

पटना: जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर बिहार का नाम रौशन किया है. श्रेयसी ने पंजाब के पटियाला में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में महिलाओं के डबल ट्रैप स्पर्धा में ये जीत हासिल की. MLA श्रेयसी सिंह का राष्ट्रीय चैंपियनशिप में ये लगातार दूसरा पदक है. इसी महीने उन्होंने सिंगल ट्रैप स्पर्धा में भी गोल्ड मेडल जीता था.

इस जीत पर बिहारवासियों में खुशी की लहर है. खासकर जमुई में विधायक की जीत का जश्न मनाया जा रहा है. श्रेयसी ने बताया कि विधायक बनने के बाद भी वह लगातार अपने गेम पर फोकस कर रही हैं. वे उनके साथ जुड़े कार्यकर्ताओं की मदद से जनता की समस्याओं का निपटारा करती हैं. ताकि वह अपने गेम में ध्यान लगा सके. श्रेयसी ने कहा कि उनकी लगन और मेहनत के साथ-साथ कार्यकर्ताओं की बदौलत ही दो-दो गोल्ड मेडल जीतना संभव हो पाया है.

राजगीर और मंदार पर्वत के बाद बिहार में इन स्थानों पर बनेगा रोप-वे, पर्यटन विभाग ने दी जानकारी

श्रेयसी अगले साल चीन में होने वाली इंटरनेशल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए दावेदारी पेश करेंगी. अगले महीने भोपाल में इस चैंपियनशिप के लिए ट्रायल होना है. श्रेयसी का कहना है कि वह देश के साथ-साथ बिहार का नाम दुनिया भर में रौशन करने की पूरी कोशिश करेंगी.

श्रेयसी सिंह ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रौशन किया था. वह ग्लास्गो (स्कॉटलैंड) में 2014 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी स्वर्ण पदक जीता था. भारत सरकार श्रेयसी को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित कर चुकी है. उनके पिता दिग्विजय सिंह केंद्रीय मंत्री और मां पुतुल कुमारी सांसद रह चुकी हैं. 2020 के विधानसभा चुनाव में श्रेयसी बीजेपी के टिकट पर जमुई से चुनाव लड़ीं और जीत हासिल की. 

बिहार कांग्रेस को बड़ा झटका, सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश JDU में होंगे शामिल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें