सरकारी कार्यक्रम में भाई को भेजने से मंत्री मुकेश सहनी पर बिहार विधानसभा में बवाल

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 02:31 PM IST
  • बिहार सरकार के पशु पालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी के स्थान पर उनके भाई संतोष साहनी के सरकारी कर्यक्रम में शामिल होने वाला मुद्दा विधान सभा में उठा. वही इस मामले को विधान सभा में विपक्ष के विधायक भाई वीरेंद्र ने उठाया.
सरकारी कार्यक्रम में भाई को भेजने से मंत्री मुकेश सहनी पर बिहार विधानसभा में बवाल

पटना. पशु पालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी के स्थान पर उनके भाई के कार्यक्रम और दफ्तरों के जानें के मामले को शुक्रवार को विधान सभा में उठाया गया. जिसके बाद से सदन में उठने के बाद उनके बर्खास्तगी कि मांग उठने लगी. वही सदन में इसके नारे भी लगने जिसके बाद विधान सभा को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. वही सदन में इस मामले को वपक्ष के पार्टी के राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने उठाया है. जिसके बाद से पूरा विपक्ष मुकेश सहनी के बर्खास्तगी की मांग कर रहा है.

वही इस मामले में बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि उनके इस मामले कि कोई जानकारी नहीं है. साथ ही कहा की अगर कुछ ऐसा हुआ है तो ये आश्चर्य की बात है. सीएम नितीश कुमार ने आगे कहा कि पेपर में छापा मामला सही है तो मैं देखता हूँ. इस मामले में मैं बात करूंगा. पूरे मामले की जानकारी लूंगा.

सीआईडी ने जारी किए आंकड़े, लॉकडाउन में आर्थिक तंगी से महिला उत्पीड़न के मामले बढ़े

आपको बता दे कि हल ही में हाजीपुर में बिहार सरकार की तरफ से पशु पालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी को एक सरकारी कार्यक्रम में पहुंचना था, लेकिन उस कार्यक्रम ने उनके छोटे भाई संतोष सहनी मंत्री के गाड़ी में उनके प्रतिनिधि बनकर वहां पर पहुंचे. इतना ही नहीं उन्होंने ने सभी को स्वयं लोगों को गाड़ी मुहैया कराया था. साथ ही वहां मौजूद अधिकारीयों से बात कर औपचारिकता भी पूरी की थी.

बिहार पंचायत चुनाव 2021: ग्राम प्रधान से लेकर जिला सदस्य तक के लिए चुनाव चिन्ह हुआ निर्धारित, जानें क्या है

दरअसल कुछ दिनों पहले हाजीपुर में सरकार की तरफ से वहां के मल्लाहों को अनुदान के जरिए गाड़ी मुहैया करने को लेकर योजना का शुभारम्भ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जहां पर मुकेश साहनी के स्थान पर उनके भाई ने चीफ गेस्ट के रूप में पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल हुए थे. वही उनसे मंत्री के नहीं आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने ने बताया की मुकेश सहनी अन्य कार्यों में व्यस्त होने के चलते कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पा रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें