BJP MLC संजय पासवान रिक्शा चढ़कर बोले- जाति जनगणना नहीं गरीब की गिनती हो

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Jul 2021, 4:33 PM IST
  • बीजेपी के विधान परिषद सदस्य संजय पासवान रिक्शा से बिहार विधानसभा पहुंचे, बिहार विधानसभा के बाहर विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश कुमार सिंह ने जब उन्हें देखा तो उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाकर विधान परिषद ले गए. जातीय जनगणना के मुद्दे पर संजय पासवान ने कहा की जातीय नहीं गरीबों की गणना होनी चाहिए.
विधान परिषद सदस्य संजय पासवान रिक्शा से बिहार विधानसभा पहुंचे

पटना: शुक्रवार विधान परिषद सदस्य संजय पासवान रिक्शा से बिहार विधानसभा पहुंचे. वो अपने साथ रिक्शे पर प्ले कार्ड लटकाए हुए थे जिसपर लिखा था, जातीय गणना नहीं गरीबों की गणना होनी चाहिए. जिससे पूरे बिहार की राजनीति में बहस का एक नया मुद्दा उठ खड़ा हो गया. शुक्रवार को बिहार विधानसभा के बाहर का नजारा अजीबो गरीब था और सब चौकन्ना थे जब के विधान परिषद सदस्य संजय पासवान रिक्शा से बिहार विधानसभा पहुंचे. उनके इस अंदाज की चर्चा पूरे बिहार की राजनीति में हो रही है की अचानक से संजय पासवान इस रूप में क्यों नजर आ रहें हैं.

तभी बिहार विधानसभा के बाहर विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश कुमार सिंह ने जब उन्हें देखा तो अपनी गाड़ी रोकी और उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर अपने साथ विधान परिषद आए. बता दें कि मानसून सत्र में बिहार के दोनों सदनों में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, भाजपा को छोड़कर बिहार में लगभग सभी पार्टियां जातिगत आधार जनगणना की मांग कर रहीं हैं. जातीय जनगणना के मुद्दे पर संजय पासवान ने कहा की जातीय नहीं गरीबों की गणना होनी चाहिए.

CBSE 12th Board Exam Result आज होगा जारी, उससे पहले यहां चेक करें अपना रोल नंबर

मालूम हो की पिछले महीने बीजेपी के विधान पार्षद संजय पासवान ने विधान परिषद की समिति से इस्तीफा दे दिया था. पिछले दिनों बिहार विधान परिषद की समितियों के पुनर्गठन में कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने संजय पासवान को अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सभापति बनाया था. पर संजय पासवान सभापति के इस निर्णय से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया था.

इस्तीफा देते समय संजय पासवान ने कहा था की लगभग एक दशक पहले उन्होंने विधानसभा और लोकसभा का चुनाव अनुसूचित जाति वाली सुरक्षित सीट से नहीं लड़ने का फैसला कर लिया था. लेकिन आज उन्हें इसी वर्ग से आने के कारण अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सभापति बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें