विधान परिषद चुनाव: नवल किशोर लग्जरी गाड़ियों के शौकीन तो रवि के पास वाहन नहीं

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 11:11 AM IST
  • पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी नवल किशोर यादव ने शपथ पत्र में बताया है कि वो लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं. वहीं, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी रवि रंजन के पास कोई वाहन नहीं है. 
विधान परिषद चुनाव: नवल किशोर लग्जरी गाड़ियों के शौकीन तो रवि के पास वाहन नहीं

पटना. पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से शनिवार को विधान परिषद सदस्य नवल किशोर यादव ने नॉमिनेशन किया. किशोर यादव ने अपने शपथ पत्र में बताया कि उनके पास तीन गाड़ियां हैं और वह एक प्राइवेट कंपनी के मालिक भी है. वहीं, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के दामाद रवि रंजन ने अपने शपथ पत्र में बताया कि उनके पास कोई गाड़ी नहीं है.

शपत्र पत्र में नवल किशोर यादव ने बताया है कि उनके पास एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है, 1 करोड़ 98 लाख रुपये एनएसएस और पोस्टल सेविंग में है. साथ ही उनके पास एक फॉर्चूनर और एक टवेरा गाड़ी भी है. उन्होंने शपत्र पत्र में बताया है कि उनके पास 50 ग्राम सोना है. इसके अलावा उनके पास संपत्ति के रूप में कुल एक करोड़ 34 लाख 60 हजार 158 रुपये है. 

विधान परिषद चुनाव:नवल किशोर समेत 7 उम्मीदवारो ने भरा नामांकन,22 अक्टूबर को मतदान

वहीं , स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी रवि रंजन ने अपने शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास कोई वाहन नहीं है. रवि रंजन से ज्यादा उनकी पत्नी के पास आभूषण है. रवि रंजन ने बताया है कि उनके पास 50 ग्राम आभूषण है. जबकि, उनकी पत्नी के पास 200 ग्राम आभूषण है. रवि रंजन ने अपनी संपत्ति के रूप में एक करोड़ 99 लाख 74 हजार 995 रुपए का ब्यौरा दिया है. इसी तरह नामांंकन करने वाले अन्य 4 प्रत्याशियों ने भी ब्यौरा दिया.

बिहार के इन 27 पूर्व प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने पर रोक, चुनाव आयोग ने बताया वजह

बता दें कि बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर 22 अक्टूबर को मतदान होगा. शुक्रवार को भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों और चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें