विधान परिषद चुनाव:6 उम्मीदवारो ने किया नामांकन,JDU के नीरज कुमार को जीत का भरोसा

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 01:59 AM IST
  • बिहार विधान परिषद चुनाव 2020 की नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. शिक्षक और स्नातक निर्वाचन के लिए गुरुवार को पटना प्रमंडलीय कार्यालय में 6 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. 5 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे.
बिहार विधान परिषद चुनाव 2020 की नामांकन प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2020 तक चलेगी

पटना: पटना जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई. वहीं बिहार विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक निर्वाचन के लिए भी गुरुवार को पटना प्रमंडलीय कार्यालय में छह प्रत्याशियों ने नामांकन किया. पांच अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे.

इसमें बिहार सरकार के मौजूद मंत्री और जदयू के नेता नीरज कुमार ने भी नामांकन किया. एक शिक्षक और पांच स्नातक सीट पर नामांकन हुआ है. स्नातक निर्वाचन के लिए दो निर्दलीय और तीन राजनीतिक दलों से नामांकन किया है. वहीं शिक्षक निर्वाचन से अवधेश कुमार सिन्हा ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है.

इस मौके पर जदयू के नीरज कुमार अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिखे तो वहीं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन करने वाले अवधेश कुमार सिन्हा ने शिक्षा में व्यापक सुधार के लिए काम करने की बात कही. अवधेश सिन्हा ने दावा किया है कि इस बार कोई टक्कर में नहीं है. पटना प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में गुरुवार को 10 बजे से ही नामांकन के लिए प्रत्याशियों का एक के बाद एक आने का सिलसिला जारी रहा. प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक भी साथ में थे. हालांकि आचार संहिता लागू होने के कारण प्रमंडलीय कार्यालय के अंदर किसी को नहीं जाने दिया गया. सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किया गया था.

बिहार चुनाव: प्रकाश आम्बेडकर का पप्पू यादव के पीडीए मोर्चे को समर्थन

प्रमंडलीय आयुक्त ने तैयारी का लिया जायजा

बिहार विधान परिषद के शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन के निर्वाची पदाधिकारी सह आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने निर्वाचन के सभी कोषांगों के पदाधिकारियों के साथ चुनाव कार्य की प्रगति की समीक्षा की. साथ ही निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया. बैलेट पेपर और बैलेट बॉक्स से संबंधित कार्य को पूरा करने को कहा है. वहीं, मतगणना केन्द्र की निगरानी करने और मतगणना आदेश तैयार करने को कहा है. वाहनों की उपलब्धता, मास्टर ट्रेनर से ट्रेनिंग के लिए कर्मियों की सूची तैयार करना, कोविड-19 को देखते हुए मास्क और सैनेटाइजर के साथ सामाजिक दूरी का ख्याल रखने का निर्देश दिया है. आर्दश आचार संहिता का पालन हर हाल में कराना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें