पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन कल से, 22 अक्टूबर को चुनाव

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 3:46 PM IST
  • पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. 22 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा.
पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन कल से.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव की भी घोषणा कर दी गई है. बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक निर्वाचन पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 28 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी. 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. 8 अक्टूबर को उम्मीदवार अपना नाम वापस लें सकते हैं. 22 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. 12 नवंबर को आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय परिसर में मतों की गणना की जाएगी. शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार ने चुनाव से संंबंधित कामकाज की जानकारी ली.

भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक निर्वाचन पटना शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. सह प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार काम करने और मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने का निर्देश दिया है.

गुप्तेश्वर पांडेय होंगे JDU में शामिल, अशोक चौधरी बने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष

कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार चुनाव प्रक्रिया संपंन्न कराई जाएगी. चुनाव प्रक्रिया के दौरान लोगों को मास्क का पहनना जरुरी रहेगा. साथ ही सेनिटाइजर का उपयोग भी करना होगा. मतदान केंद्र पर लोगों सामाजिक दूरी नियम का पालन करना होगा. 

बिहार चुनाव: प्रत्याशी के खर्चों के रेट हुए तय, टोपी पहनाने के पैसे भी जुड़ेंगे

इस संबंध में जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई. जिलाधिकारी ने आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय मीठापुर पटना का निरीक्षण किया. जहां 12 नवंबर को मतों की गणना होगी. पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 181 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. पटना में 113 मतदान केंद्र है, नालंदा में 40 और नवादा  में 28 मतदान बनाए गए हैं. पटना में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 80 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें