विधान परिषद चुनावः पटना स्नातक में 33 और शिक्षक निर्वाचन में 44 फीसदी वोटिंग

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 7:10 PM IST
  • पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरूवार को वोटिंग हुई.शाम 5 बजे वोटिंग खत्म होने के बाद पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सिर्फ 33.2 फीसदी और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 43.6 फीसदी मतदान हुआ. पटना के 113 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हुई.
पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई.

पटना. बिहार स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में इस बार मतदान का प्रतिशत बेहद कम है. पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सिर्फ 33.2 फीसदी और पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 43.6 फीसदी मतदान हुआ है. मतदान केंद्रों पर काफी कम संख्या में वोटर्स पहुंचे. शाम 5 बजे मतदान की प्रक्रिया बंद हो गई. 

बिहार में विधान परिषद के स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में शाम 5 बजे मतदान खत्म होने के बाद पटना में 33.2 फीसदी, नालांदा में 55.3 फीसदी और नवादा में 55.23 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं बिहार विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में शाम 5 बजे मतदान खत्म होने के बाद पटना में 43.6 फीसदी, नालंदा में 69.8 फीसदी और नवादा में 76.6 फीसदी मतदान हुआ है.

पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरुवार को सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई थी. 12 बजे तक 16.5 प्रतिशत पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान हुआ था. वोटिं खत्म होने के बाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सिर्फ 33.2 फीसदी और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 43.6 फीसदी वोटिंग हुई.

बिहार चुनाव: योगी बोले- राजद और कांग्रेस सत्ता में रहते तो नहीं बनता राम मंदिर

कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार वोटिंग हुई. इस दौरान मतदाता मास्क पहने हुए थे. मतदान केंद्र पर सेनिटाइजर का उपयोग मतदाता द्वारा किया गया. मतदान केंद्र पर मतदाता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वोटिंग कर रहे थे. कोरोना काल में बिहार में यह पहला मतदान है. 

बिहार में स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव की तैयारी पूरी

पटना में 159 सेक्टर पर पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई थी . मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए अलग-अलग तीन लाइन की व्यवस्था की गई थी. पहली लाइन में पुरुष, दूसरी लाइन में महिला और तीसरी लाइनें दिव्यांग और कोविड-19 से उबरे लोगों के लिए थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें