पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से BJP के नवल किशोर जीते, दरभंगा में कांग्रेस आगे

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 7:38 PM IST
  • बिहार विधान परिषद के चुनाव की मतगणना जारी है. शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में पटना से बीजेपी के नवल किशोर जीत चुके हैं. वहीं दरभंगा से कांग्रेस के मदन मोहन झा 867 वोटों से आगे चल रहे हैं और सारण में नतीजे जारी नहीं हुए हैं.
पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के नवल किशोर जीते.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गुरुवार को विधान परिषद की सीटों पर मतगणना जारी है. आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में हो रही काउंटिंग में पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना पूरी हुई. जिसमें भाजपा प्रत्याशी नवल किशोर 1296 वोट से जीते. वहीं दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के मदन मोहन झा आगे चल रहे हैं तो सारण में मतगणन जारी है.

पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए सुबह 8 बजे से ही काउंटिंग शुरू हो गई थी. पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी नवन किशोर के समाने नारायण यादव. मतगणना पूरी होने के बाद भाजपा प्रत्याशी नवल किशोर 196 वोटों से जीत गए हैं. उनको 3173 वोट मिले और नारायण यादव को 1877 वोट मिले हैं.

मतगणना केंद्र से बाहर निकलते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी डॉ. मदन मोहन झा.

पटना स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए काउंटिंग आज, दोपहर तक रिजल्ट

दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना दरभंगा के सीएम काॅलेज में दोपहर 1 बजे शुरू हुई. अब तक हुई काउंटिंग में दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार डाॅ. मदन मोहन झा 867 वोटों से आगे चल रहे हैं. अब तक हुई मतगणना में कांग्रेस के मदन मोहन झा को 3339 वोट मिल चुके हैं. वहीं भाजपा के सुरेश राय को 2,472 वोट और भाकपा के रामदेव राय को 2106 वोट मिल चुके हैं. दरभंगा में काउंटिंग के लिए शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के वोटों की गिनती के लिए अलग-अलग 14 टेबल बनाए गए हैं.

जनता के फैसले में महागठबंधन जीता, चुनाव आयोग के नतीजे में नीतीश का NDA- तेजस्वी

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना जारी है. अब तक सारण के नतीजे जारी नहीं किए गए हैं. सारण में सबसे ज्यादा मतदाताओं ने वोट डाला था. सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में वर्तमान पार्षद केदारनाथ पांडेय और बीजेपी के डा.चंद्रमा सिंह के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें