बिहार विधान परिषद के लिए अंतिम दिन 71 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन, 22 अक्टूबर को वोटिंग

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 12:13 AM IST
  • बिहार विधान परिषद की 8 सीटों पर नामांकन करने के  अंतिम दिन 71 उम्मीदवारों ने नामांकन किया. 22 अक्टूबर को विधान परिषद सीटों के लिए वोटिंग होनी है.
22 अक्टूबर को विधान परिषद की 8 सीटों पर वोटिंग होगी.

पटना. बिहार विधानानभा चुनाव के नामांकन के साथ बिहार विधानसभा परिषद का नामांकन भी हो रहा है. सोमवार को विधान परिषद की 8 सीटों पर 71 लोगों ने अपना नामांकन करवाया. नामांकन के अंतिम दिन स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 47 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 24 नामांकन पत्र दाखिल हुए. मंगलवार को सभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी.

निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र पटना में 15, दरभंगा में 09, तिरहुत में 11, कोसी में 12 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पटना में  05, दरभंगा में 09, तिरहुत में 05 व सारण में 05 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं.

बिहार चुनाव: JDU के रंधीर कुमार सोनी समेत 34 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

बिहार विधान परिषद के अंतिम दिन 71 नामांकन पत्र दाखिल हुए. 22 अक्टूबर विधान परिषद की सीटों के लिए वोटिंग होगी. 8 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं. 22 अक्टूबर को मतदान सुबह 8 बजे शुरू होगा और 5 बजे तक चलेगा. विधान परिषद की इन सीटों के लिए हुई वोटिंग की गिनती 12 नवंबर को होगी.

दीपांकर भट्टाचार्य ने जारी की CPI माले के 19 कैंडिडेट की लिस्ट, JNU नेता को टिकट

आपको बता दें कि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने वालों में पटना में जदयू के हिमांशु अंसारी, कांग्रेस के दिलीप कुमार, जवान किसान मोर्चा के सूर्यकांत प्रसाद सिन्हा, दरभंगा में राजद के अनिल कुमार झा, माकपा के अंजनी कुमार सिंह, जन अधिकार पार्टी के मुनींद्र प्रसाद यादव, तिरहुत में जदयू के देवेशचंद्र ठाकुर, राजद के मनीष मोहन व वज्जिकांचल विकास पार्टी के कौशल किशोर और कोसी निर्वाचन क्षेत्र में राजद के नीतेश कुमार, राकांपा के मनोज कुमार जायसवाल और जनता पार्टी के वेद प्रकाश शर्मा शामिल थे.

चिराग पासवान ने कहा, बिहार में अगली सरकार भाजपा व लोजपा की बनेगी

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से पटना में राजद के नारायण यादव, दरभंगा में भाजपा के सरेश प्रसाद राय, तिरहुत में सीपीआइ के संजय कुमार सिंह और सारण में जनता दल राष्ट्रवादी के अवधेश कुमार ने नामांकन दाखिल किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें