बिहार विधान परिषद के 8 नव निर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण की, CM नीतीश रहे मौजूद

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 02:16 PM IST
  • बिहार विधान परिषद के 8 नव निर्वाचित सदस्यों ने आज विधान परिषद के सभागार में शपथ ग्रहण की. कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने 8 नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई.
बिहार विधान परिषद के 8 नव निर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण की. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहे.

पटना. बिहार विधान परिषद के 8 नव निर्वाचित  सदस्यों ने आज शपथ ग्रहण की. विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने आठ नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने मैथिली भाषा में शपथ ली. वहीं,अन्य सदस्याें ने हिंदी भाषा में शपथ ग्रहण की. 

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारिकिशोर प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी मंच पर उपस्थित रहे. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता अगली कतार पर बैठे थे. 

मंत्री गिरिराज का बयान लव जिहाद पर कानून बनाए बिहार सरकार, JDU-कोई जरूरत नहीं

आठ नव निर्वाचित विधान परिषद में जदयू, भाजपा और भाकपा के दो-दो सदस्य हैं जबकि एक कांग्रेस और एक निर्दलीय हैं. नव निर्वाचित सदस्यों में जदयू के नीरज कुमार और देवेश चंद्र ठाकुर हैं. 

ऐक्सिडेंट रोकने को हाइवे पर बढ़ेंगे CCTV कैमरे, स्पीड गन से निगरानी और चालान

विधान परिषद के सभागार में शपथ ग्रहण समारोह हुआ. इसमें सबसे पहले जदयू के नीरज कुमार ने शपथ ली. नीरज कुमार के बाद जदयू के देवेश चंद्र ठाकुर ने शपथ ग्रहण किया. इसके बाद बीजेपी के डा. एनके यादव और प्रो. नवल किशोर यादव ने शपथ ली. फिर भाकपा के केदारनाथ पांडेय और प्रो. संजय कुमार सिंह ने शपथ ग्रहण किया. सबस अंतिम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने मैथिली भाषा में शपथ ली. बता दें कि 17वीं विधानसभा का पहला सत्र 23 23 नवंबर से शुरू हो रहा है. इससे पहले नव निर्वाचित सदस्याें का शपथ होना जरूरी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें