बिहार शराब बंदी: बिना महिला सिपाही के दुल्हन के कमरे में घुसी पुलिस, परिजनों ने किया हंगामा

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 2:08 PM IST
  • Bihar Liquor Ban: बिहार में शराब बंदी को लेकर तलाशी अभियान चला रही पटना पुलिस तलाशी के दौरान एक शादी समारोह में जा घुसी. दुल्हन के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मी बिना महिला कर्मी के बगैर दुल्हन के कमरे में घुस गई. 
शराब बंदी तलाशी अभियान के दौरान बिना महिला सिपाही के दुल्हन के कमरे में घुसी पुलिस.( सांकेतिक फोटो )

पटना. शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने के लिए बिहार पुलिस सारे कानूनी नियमों के ताक पर रख रही हैं. बिहार की राजधानी पटना के एक शादी समारोह से ऐसा ही मामला सामने आया है जहां शराब के तलाशी लेने के लिए पुलिस कर्मी दुल्हन के कमरे तक में घुस गए. हैरानी की बात यह रही, कि तलाशी के समय पुलिस के साथ कोई भी महिला पुलिस कर्मी नहीं थी. एक न्यूज वेबसाइट के अनुसार, पुलिस ने दुल्हन के कमरे में सभी सामान की तलाशी ली. जब परिवार ने तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर से पूछा तो उन्होंने कहा, कि उपर से आदेश है.

पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के रामकृष्ण नगर में एक शादी समारोह चल रहा था. इस शादी समारोह में पुलिस पहुंच गई हो शराब की तलाशी लेने लगी. खबरों के अनुसार, शराब की तलाशी के दौरान दो पुरुष पुलिस कर्मी दुल्हन के कमरे में घुस गए और तलाशी लेने लगे. इस दुल्हन के परिवार के कुछ लोग भी दुल्हन के कमरे में पहुंच गए. परिजनों ने तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर से बातचीत की. इंस्पेक्टर ने बताया कि शराब के रोकथाम के लिए ऊपर से आदेश है. पुलिस की इस बात को लेकर परिजनों में नाराजगी देखने को मिली.

पटना में ताबड़तोड़ छापेमारी: 300 लीटर शराब जब्त, रेलवे गार्ड, होटल मैनेजर सहित 55 गिरफ्तार

बिना महिला पुलिस कर्मी के दुल्हन के कमरे में घुसी पुलिस

परिजनों ने बताया, कि शराब बंदी के नाम पर पुलिस बिना महिला पुलिस कर्मी के दुल्हन के कमरे में कैसे घुस गई. परिजनो ने कहा कि पुलिसकर्मी आंख बंद कर शराब बंदी कानून को प्रभावी बनाने के नाम पर इस तरह की कार्रवाई कर रही है. पुलिस को कानून को नहीं भूलना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें