CM नीतीश की सख्ती, शराब के नशे में मिला पुलिसकर्मी तो सीधा होगा बर्खास्त

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 10:15 PM IST
  • यदि कोई भी पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े जाएंगे तो उन्हें तत्काल नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा. CM नीतीश कुमार ने इससे संबंधित सोमवार को दो टूक निर्देश दिया है कि पुलिसकर्मियों ने शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली है.
CM नीतीश की सख्ती, शराब के नशे में मिला पुलिसकर्मी तो सीधा होगा बर्खास्त

पटना: बिहार में शराबबंदी का मखौल से संबंधित खबरों को CM नीतीश कुमार ने स्वतः संज्ञान लेकर कहा कि यदि कोई भी पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े जाएंगे तो उन्हें तत्काल नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा. CM नीतीश कुमार ने इससे संबंधित सोमवार को दो टूक निर्देश दिया है कि पुलिसकर्मियों ने शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली है. इसलिए कोई पुलिसकर्मी शराब पीते पकड़े जायें तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर उन्हें तत्काल बर्खास्त करें. उन्होंने यह भी कहा कि सभी चौकीदारों को स्थानीय स्तर पर एक-एक चीज की जानकारी होती है, इसलिये गड़बड़ी पाये जाने पर ऐसे चौकीदारों पर भी सख्त कार्रवाई करें.

CM नीतीश कुमार सोमवार को शराब बंदी, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा के दौरान कई निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के सीमावर्ती इलाकों में संघन तलाशी अभियान चलाया जाए. और अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है, तो स्थानीय प्रशासन पर अनुशानात्मक कर्रवाई की जाय. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से पहले शराब का कारोबार करने वाले लोगों को चिन्हित किया जाए और शराबबंदी के बाद वो किस व्यापार में संलिप्त हैं, ये जांच कर सुनिश्चित किया जाए कि वो कहीं शराब तस्करी में संलिप्त तो नहीं है . साथ ही ये भी कहा कि सतत जीविकोपार्जन योजना के तहत और अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचे, इस दिशा में कार्रवाई सुनिश्चित करें.

मुजफ्फरपुर: RTPCR टेस्ट में मिले थे 17 लोगों के एक ही मोबाइल नंबर, जांच शुरू

सीएम नितीश ने कहा कि शराब तस्करी करने वालों पर लगातार कर्रवाई हो रही है. शराब बंदी का उलंघन करने वालों करने वालों को सजा भी दी जा रही है. शराब बंदी का उलंघन करने वालों के खिलाफ क्या सजा हुई और कितनी सजा हुई ये जानकारी सार्वजनिक की जाए, ताकि गड़बड़ी करने वालों में भय पैदा हो. वर्ष 2017 में ही बिजली के खंभों पर टेलीफोन नंबर लिखवा दिया गया था, ताकि गड़बड़ी करने वालों की सूचना स्थानीय लोग दे सकें. दूरभाष के माध्यम से अगर बार-बार किसी व्यक्ति के खिलाफ शिकायत मिल रही है, और छापेमारी में अगर कुछ बरामदगी नहीं हो रही तो उसको हर पहलुओं से उसके उपर नजर रखी जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें