LJP तो टूटी ही,अब रामविलास जयंती से पटना में शुरू होगा पासवान परिवार में महाभारत

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 9:39 PM IST
  • बिहार में 5 जुलाई को राम विलास पासवान की पुण्यतिथि के मौके पर लोजपा का चिराग पासवान गुट जहां हाजीपुर से पटना तक आशीर्वाद यात्रा निकालने की तैयारी में है तो वहीं पशुपति कुमार पारस कैंप भी राजधानी पटना में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करेगा.
दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती पर आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे चिराग पासवान

पटना. बिहार में लोजपा की कमान को लेकर खींचतान जारी है. इस बीच एलजेपी के संस्थापक राम विलास पासवान की 5 जुलाई को पुण्यतिथि के मौके पर पशुपति पारस गुट पटना में एक बड़े कार्यक्रम को आयोजित करने की तैयारी में है. इससे पहले चिराग पासवान भी अपने गुट के साथ राम विलास पासवान की पुण्यतिथि के मौके पर आशीर्वाद यात्रा को शुरू करने का ऐलान कर चुके हैं. चिराग की यात्रा हाजीपुर से शुरू होकर पटना में खत्म होगी जिसमें डेढ़ महीना का समय लग सकता है.

लोजपा में छिड़ी महाभारत में रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति पारस ने लोजपा के 5 सासंदों के समर्थन से भतीजे चिराग पासवान को राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया था. इसके बाद पटना में हुई लोजपा पारस गुट की कार्यकारिणी के बैठक में पशुपति पारस को निर्विरोध रूप से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया था. हालांकि चिराग पासवान ने लोजपा पारस गुट की इस बैठक को असंवैधानिक बताया था. साथ ही लोजपा के 5 सांसदों को पार्टी से बाहर कर दिया था.

JDU सांसद ललन सिंह ने अटकलों पर लगाया विराम, बताया क्यों दिल्ली जा रहे CM नीतीश

लोजपा पारस गुट की बैठक के बाद चिराग पासवान गुट वाली लोजपा की भी दिल्ली में बैठक हुई थी. बैठक में चिराग पासवान ने चाचा पशुपति पारस पर गंभीर आरोप लगाए थे. साथ ही लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही थी. हालाकि चिराग पासवान की इस बैठक पर तंज कसते हुए पशुपति पारस ने कहा था इस बैठक के कोई मायने नहीं है जब राष्ट्रीय कार्यकारिणी पहले ही भंग की जा चुकी है.

CM नीतीश का ऐलान- बिहार में अब खुलेंगी 7 बजे तक दुकानें, रात 9 से नाईट कर्फ्यू

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें