लोकल ट्रेन संख्या बढ़ाने की मांग, लोगों ने वैक्यूम काट रोकी ट्रेनें, 12 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 10:34 PM IST
लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग के चलते अक्रोशित यात्रियों ने सदिसोपुर स्टेशन पर दो ट्रेनों का वैक्यूम काट दिया जिससे दर्जनों ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया. ट्रेनों में यात्रा कर रहे हजारों यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी. मामले में आरपीएफ ने 12 लोगों की गिरफ्तारी भी की है.
लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग में अक्रोशित यात्रियों ने वैक्यूम काट रोकी ट्रेनें

पटना. दानापुर रेलमंडल में पटना आरा बक्सर रूट पर लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर अक्रोशित यात्रियों ने जबर्दस्त हंगामा किया. भड़के हुए यात्रियों ने सदिसोपुर स्टेशन पर रेल संख्या 03262 और 03229 दोनों का वैक्यूम काट दिया जिससे अप और डाउन की दोनों लाइनें लगभग दो घंटे तक बाधित रहीं. इतना ही नहीं अक्रोशित यात्रियों द्वारा दो घंटे तक ट्रेनों को रोके जाने पर डीडीयू रेलखंड पर दर्जनों ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया जिससे ट्रेनों में यात्रा कर रहे हजारों यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी. मामले में आरपीएफ ने 12 लोगों की गिरफ्तारी भी की है.

यात्री इतने भड़के हुए थे कि हंगामे की सूचना पर जीआरपी और स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची तो उन्हे भी यात्रियों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. आरपीएफ के अधिकारी शंकर पटेल ने बताया कि सदिसोपुर रेलवे स्टेशन पर दो मेमो पैसेंजर ट्रेन को दैनिक यात्रियों ने रोका था, जिससे दो घंटे तक रेल रूट बाधित रहा. 12 लोगों को गिरफ्तार कर आरा के रेलवे मजिस्ट्रेट के पास पेश किया गया है. यात्रियों को लगातार हो रही परेशानी को लेकर रेलवे मुख्यालय की ओर से चुप्पी साधने से यात्रियों में भी गुस्सा बढ़ रहा है. बता दें कि अक्रोषित यात्रियों ने जनसाधारण एक्सप्रेस व संघमित्रा एक्सप्रेस का वैक्यूम काट दिया जिस से हजारों यात्री बिहटा स्टेशन पर ट्रेन में ही फंसे रहे.

बिहार से दिल्ली-UP जाने वाली ट्रेनों पर बाढ़ का असर, कई रूटों में बदलाव

 

ट्रेन रोकने वाले यात्रियों का कहना है कि जब तक लोकल ट्रेन की संख्या नहीं बढ़ाई जाएगी तब तक इसी तरह से ट्रेनों को रोका जाएगा जिसके चलते रेलवे विभाग ने आनन फानन में पूर्व मध्य रेल की 20 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन पुनर्बहाल करने की घोषणा कर दी है. जिससे लोगों को राहत मिलेगी. मंगलवार को हुए इस हंगामे में पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, आरा, बक्सर व डीडीयू समेत अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी ट्रेनें खड़ी रहीं तो वहीं पटना आने वाली ट्रेनों में कुल नौ गाड़ियां भी फंसी रहीं. नई दिल्ली से पटना होते राजगीर जाने वाली ट्रेन संख्या 02392 श्रमजीवी एक्सप्रेस सुबह सात बजे की जगह चार घंटे की देरी से सवा 11 बजे जंक्शन पहुंची और 03262 भी दो घंटे की देरी से पटना पहुंची।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें