बिहार लॉकडाउन में निजी वाहन चलाने की छूट लेकिन ई-पास जरूरी, ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: 05/05/2021 10:24 AM IST
  • बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. नीतीश सरकार ने लॉकडाउन में निजी वाहन चलाने की भी छूट दी है लेकिन चालकों के पास इसके लिए ई-पास जरूर होना चाहिए. ई-पास के लिए कैसे आवेदन करना है यहां जान सकते हैं.
बिहार में लॉकडाउन के दौरान निजी वाहन चलाने की छूट.

पटना. बिहार सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 5 मई से 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है. लॉकडाउन गाइडलाइंस का पालन राज्य के हर व्यक्ति को करना होगा. सड़कों पर बेवजह टहलने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं बिहार सरकार ने लॉकडाउन के दौरान कौन से वाहन सड़कों पर चलेंगे ये भी तय किया है. निजी वाहनों को भी लॉकडाउन के दौरान चलने की छूट मिलेगी लेकिन उसके लिए चालकों के पास ई-पास होना जरूरी है. 

नीतीश सरकार के आदेशानुसार सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वाहन, जरूरी सेवा से जुड़े सरकारी कार्यालयों के वाहन और उनके कर्मियों के निजी वाहन, ई-पास प्राप्त निजी वाहन और सभी प्रकार के मालवाहक वाहन चलाए जाने की छूट मिलेगी. इन वाहनों के अलावा लॉकडाउन में अन्य किसी को छूट नहीं मिलेगी. निजी वाहन मालिकों को जिला प्रशासन से ई-पास लेना होगा. निजी वाहनों के लिए ई-पास जारी करने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है. 

तेजस्वी का आरोप- बिहार में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की जगह घटा रही है नीतीश सरकार

ई-पास आवेदन करने के लिए सरकार की वेबसाइट serviceonline.bihar.gov.in पर जाकर अपने को रजिस्टर करें. इसके बाद ही प्रशासन ई-पास जारी करेगा. आवेदन करने के लिए सबसे पहले लिंक पर जाएं, वहां एक आवेदन पत्र आएगा जिसमें सूचनाएं मांगी गई होंगी. सभी जानकारी भरने के बाद कुछ जरूरी कागजों को भी उसी के साथ अटैच करना होगा. वहीं अगर आपका रजिस्ट्रेशन जिला प्रशासन पास कर देती है तो उसकी जानकारी ई-मेल या फोन नंबर पर लिंक के जरिए आ जाएगी. जिसपर जाकर ई-पास का प्रिंट लिया जा सकता है. 

कोरोना कंट्रोल पर नीतीश सरकार को पटना HC की फटकार, कहा- क्यों ना आर्मी... 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें