कोरोना का प्रकोप थमा तो बिहार अनलॉक की तरफ बढ़ा, अब सिर्फ नाइट कर्फ्यू रहेगा

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 1:13 PM IST
  • नीतीश कुमार सरकार ने मंगलवार को कोरोना कर्फ्यू पर बड़ा फैसला लिया है. बिहार को लॉकडाउन मुक्त कर दिया गया है. राज्य में फिलहाल नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. साथ ही दुकानों को 5 बजे बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.
बिहार लॉकडाउन खत्म, अब सिर्फ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

पटना. बिहार अब अनलॉक की तरफ बढ़ने लगा है. कोरोना की दूसरी प्रकोपी लहर के थमने के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला लिया है कि राज्य से लॉकडाउन को हटाया जाए. बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू का पालन किया जाएगा. शाम 7 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा. दुकानों को शाम 5 बजे तक ही खोलने की परमिशन दी गई है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर बिहार अनलॉक की जानकारी दी. लॉकडाउन हटने के बाद निजी वाहनों से ट्रैवल किया जा सकेगा. साथ ही ऑनलाइन शैक्षणिक कार्य भी किए जा सकेंगे.

सीएम ने अपने ट्वीट में कहा कि लॉकडाउन में कोरोना संक्रमण में कमी आई है. इसलिए लॉकडाउन को खत्म करते हुए शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी और प्राइवेट ऑफिस खोले जा सकेंगे. ऑफिस शाम 4 बजे तक ही खुलेंगे. दुकानों को खोलने की अवधि शाम 5 बजे तक बढ़ेगी.  

बिहार में साक्षात हनुमान जी प्रकट, देखने जुटी भीड़, बजरंगबली को देख मंत्रमुग्ध

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ट्वीट के अनुसार यह व्यवस्था अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगी. इसके बाद आगे की स्थिति को देखते हुए सरकार की तरफ से फैसला लिया जाएगा. सीएम ने कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों से भीड़भाड़ से बचने की अपील भी की है.  

PM मोदी के मुफ्त वैक्सीन और राशन के फैसले पर CM नीतीश ने दिया धन्यवाद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें