11 बार कोरोना वैक्सीन लेने का दावा करने वाले बुजुर्ग पर एफआईआर

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 9th Jan 2022, 1:02 PM IST
  • बिहार में एक बुजुर्ग ने दो बार नहीं बल्कि 11 बार कोरोना वैक्सीन ले चुका है. आपको अजीब लगेगा लेकिन बिहार के मधेपुरा से ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. खुद वैक्सीन लेने वाले बुजुर्ग ने बताया है कि उसने कब और किस तारीख को टीका लगवाया है. इतना ही नहीं, उसने 12वीं डोज की भी तैयारी कर ली थी. आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला.
 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल

पटना. बिहार के मधेपुरा में एक व्यक्ति ने 11 बार लगातार अलग-अलग जगहों पर कोरोना वैक्सीन लगवाई. जानकारी सामने आते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. 11 बार कोरोना की वैक्सीन लगाने का दावा करके चर्चा में आए ब्रह्मदेव मंडल मुसीबत में फंस गए हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ प्राथमिक दर्ज की है. पुरैनी के एसएचओ ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुरैनी ने ब्रह्मदेव मंडल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड के औराय गांव के रहने वाले 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल ने 11 बार कोरोना का टीका लगवाया है. एक बार फिर बुजुर्ग ने 12वीं बार भी टीका लगवाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए.  बुजुर्ग ने बताया कि बार-बार टीका लगवाने से बहुत फायदा बताया. 84 साल के मंडल ने दावा किया था पिछले 10 महीने में अलग-अलग जगहों पर 11 बार कोरोना का टीका लिया है. उन्होंने कब-कब टीका लगवाया इसकी भी जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि टीका लेने के बाद उनके घुटनों का दर्द बहुत कम हुआ है. इसके वजह से उन्होंने इतनी वैक्सीन ले ली. उन्होंने लंबे समय तक ग्रामीण चिकित्सक का भी काम किया है. उन्होंने टीका लेने की तारीखें भी एक कागज पर नोट की हुई हैं.

यात्रीगण ध्यान दें! अब ट्रेन का सफर होगा महंगा, जानें जेब पर कितना पड़ेगा बोझ

उनका कहना है कि टीका का 12वां डोज लेने की भी कोशिश की लेकिन टीका खत्म हो गया था. साथ ही कहा कि कि एक ही आधार कार्ड और एक ही मोबाइल फोन पर ये सभी टीके लिए है. टीका लेने से बहुत फायदे होते है इसलिए टीका ले रहा हूं. आगे भी टीका लेने की  इच्छा जताई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें