बिहार में युवक का कराया गया पकड़ुवा विवाह, पीड़ित ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई

Nawab Ali, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 1:16 PM IST
  • बिहार के नवादा निवासी गुड्डू कुमार की गया में जबरन शादी कराये जाने का मामला सामने आया है. गुड्डू का आरोप है कि लड़की के जीजा ने दिल्ली से अपनी ससुराल में फल देने के लिए कहा था लेकिन गया में जाने के बाद उसकी जबरन शादी कराई गई है.
बिहार के गया में युवक को बंधक बनाकर करा दी शादी. फोटो सोशल मीडिया

पटना. बिहार के गया में एक बार फिर पकड़ुआ ब्याह का मामला सामने आया है जिसके बाद पकड़ुआ विवाह एक बार फिर से चर्चा का विषय बना हुआ है. नवादा के युवक ने कुछ लोगों पर गया में बंधक बनाकर जबरन शादी कराने आरोप लगाया है. पीड़ित युवक गुड्डू कुमार ने नवादा के नगर थाना में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई है है. उसने आरोप लगाया है कि गया  जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र में रानी कुमारी के साथ शादी कराई गई. युवक ने कहा है कि उसे एक सप्ताह तक कमरे में बंद रखकर प्रताड़ित किया गया साथ ही उसे साथ मारपीट भी की गई है. 

नवादा जिले के मोईनुद्दीन गांव के रहने वाले गुड्डू कुमार ने नगर थाना क्षेत्र में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा है कि गया में उसे कुछ लोगों ने बंधक बनाकर जबरन शादी करा दी है. युवक का कहना है कि परीक्षा का बहाना बना कर किसी तरह वो चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंचा और परिवारवालों को अपनी आपबीती बताई. युवक नमे बाताया है कि वो गुजरात में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है. हल ही में दीपावली की छुट्टी में घर आने के बाद वो दिल्ली में अपने एक से मिलने गया था. वहां मौसा के पास ही लड़की का जीजा फलों का काम करता था जिसके बाद छठ पूजा के लिए जीजा ने गुड्डू को अपनी ससुराल में फल पहुंचाने के लिए कहा. 

बिहार में वोटरों का विश्वास जीतने को जलते अंगारों पर नंगे पांव चले नेता जी Photo

पीड़ित युवक 10 सितंबर को फल लेकर लड़की के घर पहुंचा जहां पर रात को सोते समय उसे कुछ मुंह पर कपड़ा बांधे पास के ही कमरे में ले गए जहां पर एक लड़की की मांग में जबरन सिंदूर भरवा दिया. आरोपियों ने शादी के समय का एक वीडियो भी बनाया है जो कि सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पीड़ित गुड्डू का कहना है कि वो फल पहुंचाने के लिए गया था जहां पर लड़की के परिवार वालों ने उसके साथ मारपीट की और जबरन शादी करा दी. गुड्डू ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाईं है. आपको बता दें की बिहार में दबंगों द्वारा किसी भी पढ़े-लिखे या अच्छी संपत्ति वाले युवकों को जबरन पकड़कर उनकी शादी करा दी जाती है. हालांकि आज के वक्त में ऐसे मामले कम ही आते हैं लेकिन 1970 के दशक में इस तरह के मामले बड़ी संख्या में देखे जा सकते थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें